पाकिस्तान के गिलगिट-बा‌ल्टिस्तान में दर्दनाक बस हादसा, 26 लोगों की मौत, कई घायल

pak

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी क्षेत्र गिलगित-बाल्टिस्तान में रविवार को एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 26 लोगों की मौत हो गई जबकि, कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) के पास खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सीमा पर बाबुसर टोप इलाके में हुआ। पुलिस ने बताया कि चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया था, जिसके परिणामस्वरूप बस एक पहाड़ी से जा टकराई।

16 सैन्य कर्मी सहित 40 यात्री सवार थे बस में

बताया जा रहा कि यह बस स्कार्दू से रावलपिंडी जा रही थी। बस में 16 सैन्य कर्मी सहित 40 यात्री सवार थे। गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री के प्रवक्ता राशीद अरशद ने मलबे से महिला और बच्चों सहित 26 लोगों के शव बरामद होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 13 यात्रियों को चिलास जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। डायमर पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद वकील के अनुसार बस एक निजी कम्पनी की थी, जो स्कार्दू से रावलपिंडी जा रही थी। रविवार सुबह चालक ने एक मोड़ पर वाहन पर से संतुलन खो दिया और वह पहाड़ से जा टकराई। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि चालक ने वाहन पर से संतुलन कैसे खोया।

यह मार्ग हर वर्ष जून से अक्टूबर के बीच खुला रहता है

पुलिस ने बताया कि घटनास्‍थल पर राहत एवं बचाव दलों को भेज दिया गया है। जीबी सरकार से एक हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की अपील भी की गई है ताकि शवों को पहचान के लिए स्कार्दू लाया जा सके। गौरतलब है कि इस्लामाबाद से गिलगित-बाल्टिस्तान जाने के लिए बाबुसर पास मार्ग सबसे छोटा रास्ता है। इस मार्ग का इस्तेमाल अधिकतर पर्यटकों द्वारा किया जाता है। यह हर वर्ष जून से अक्टूबर के बीच खुलता है। बाकि समय बर्फबारी के चलते यह मार्ग आवाजाही के लिए बंद रहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैश्विक अर्थव्यवस्था के फिर खुलने की उम्मीदों के बीच सोने की कीमतों में आंशिक गिरावट

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों की मुख्य चिंता यह है कि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए लॉकडाउन के उपायों को कैसे शिथिल किया आगे पढ़ें »

  स्कॉडा ने 24.99 लाख रुपये  में करॉक्यू लॉन्च किया

नई दिल्ली : स्कॉडा ऑटो ने पांच सीटों वाले करॉक्यू को 24.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम क़ीमत पर लॉन्च किया है। यह लक्जरी कार के आगे पढ़ें »

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

होम्योपैथी दवा से कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज हुए ठीक

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

चक्रवात ‘अम्फान’ : कोलकाता के कुछ हिस्सों में परेशानी बरकरार

कोरोना योद्धाओं को बांटी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाएं

ऊपर