संसद में ये नेता देख रहा था पॉर्न फिल्म, महिला सांसद ने लगाई लताड़

नई दिल्लीः दुनियाभर की संसद से अक्सर मारपीट या धक्कामुक्की जैसी घटनाएं सामने आती रहती हैं लेकिन हाल ही में ब्रिटिश संसद से एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां एक सांसद पर आरोप है कि वे संसद के अंदर पॉर्न फिल्म देख रहे थे। हालांकि संसद हो या विधान सभा लोकतंत्र के इन मंदिरों में हमारे जनप्रतिनिधियों द्वारा एडल्ट फिल्म  देखा जाना अपने आप में कोई नया मामला नहीं है। इस तरह के मामले अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया में भी पाए गए हैं।

महिला सांसद भड़कीं 

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की संसद में एक सांसद अपने मोबाइल पर एडल्‍ट मूवी देख रहे थे। जिसके बाद वहां मौजूद महिला सांसद भड़क गईं। रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद महिला सांसद ने इस मामले की शिकायत कर दी। इतना ही नहीं कई अन्य सांसदों ने भी इस मामले पर तीखा विरोध जताया है। इस मामले को लेकर एक महिला सांसद ने आरोपी सांसद को जमकर लताड़ लगाई है।

आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं

इस मामले को लेकर जहां कई महिला सांसदों ने अपनी आवाज बुलंद की है। एक महिला सांसद ने कहा कि जब ये सब हो रहा था उस दौरान वो आरोपी सांसद के पास ही बैठी थीं। इस मामले को लेकर कंजरवेटिव पार्टी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। हालांकि, ऐसा काम करने वाले सांसद कौन हैं? उनकी पहचान जाहिर नहीं की गई है। इस बीच दावा किया जा रहा है कि आरोपी सांसद पहले भी ऐसी हरकत कर चुके हैं। लेकिन तब ये बात दबा दी गई थी। वहीं इसी रिपोर्ट के मुताबिक लोकतंत्र के मंदिर को शर्मसार करने वाले आरोपी टोरी सांसद हैं।

आपको बता दें कि कंजरवेटिव पार्टी, टोरी पार्टी से अलग होकर 1834 में अस्तित्व में आई थी। ऐसे में ब्रिटेन में टोरी पार्टी को कंजरवेटिव पार्टी के नाम से भी जाना जाता है।

मामले की जांच जारी

इस मामले में कंजरवेटिव व्हिप्‍स ऑफिस का बयान भी सामने आया है, जिनके मुताबिक, ‘द चीफ व्हिप (क्रिस हीटन हैरिस) इस मामले की जांच कर रहे हैं। इस तरह का व्‍यवहार बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता है।’ इस मामले की रिपोर्ट आते ही आरोपी के खिलाफ कड़ा एक्‍शन लिए जाने की बात कही जा रही है।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

26 जून को सिलीगुड़ी महकमा व राज्य के 6 वार्डों में उपचुनाव

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बुधवार को राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय में राज्य के गृह सचिव बी.पी. गोपालिका के साथ राज्य चुनाव आयुक्त सौरभ दास के आगे पढ़ें »

ऊपर