मरीजों को किस करता था डॉक्टर, सफाई में बोला…

स्कॉटलैंडः स्कॉटलैंड में प्रैक्टिस करने वाले भारतीय मूल के 72 साल के एक डॉक्टर को 35 वर्षों तक 48 महिला मरीजों के साथ यौन उत्पीड़न करने के मामले में गुरुवार को दोषी पाया गया। जनरल प्रैक्टिशनर कृष्णा सिंह पर चुंबन यानी किस लेने, शरीर के अंगों को टटोलने, अनुचित जांच करने और गंदी बातें करने के आरोप हैं। हालांकि, उसने ग्लासगो हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान इन आरोपों को नकार दिया। डॉक्टर ने अपने बचाव में कहा कि जिन आरोपों की बात मरीज कर रही है वो कुछ जांच थी, जो उन्हें भारत में मेडिकल ट्रेनिंग के दौरान सिखाई गई थीं, इसलिए मरीजों के आरोप गलत हैं। पीड़ितों की वकील एंजेला ग्रे ने अदालत से कहा, डॉ. सिंह नियमित रूप से महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता था। यौन उत्पीड़न उनके कामकाजी जीवन का हिस्सा था। कभी वह किसी दूसरे बहाने तो कभी खुले तौर पर महिला मरीजों का यौन उत्पीड़न करता था। मामले की सुनवाई कर रहे अदालत अब दोषी को अगले महीने सजा सुनाएगी। हालांकि, जज ने सुनवाई के दौरान दोषी डॉक्टर सिंह को अपना पासपोर्ट जमा करने की शर्त पर जमानत देने की इजाजत दे दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रुपयों से भर जाएगी झोली गुरुवार की शाम को करें गुड़ का ये छोटा-सा उपाय

कोलकाता : गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा करने एवं व्रत रखने से व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। अगर इस दिन कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर