दुल्हन ने शादी में मेहमानों से मांगे 24 हजार कैश, कहा-‘हमारे यहां का रिवाज है’

नई दिल्लीः शादी में मेहमान गिफ्ट लाते हैं और खाना खाकर चले जाते हैं पर आज जो खबर आप पढ़ने जा रहे हैं इसे पढ़कर आप चौंकियेगा नहीं क्योंकि ये न्यूज़ आपको जरा हैरान जरूर कर देगी। दरअसल, रेडिट्ट पर एक पोस्ट में बताया गया है कि खुद दुल्हन ने अपनी शादी में इनवाइट किए गए मेहमानों के सामने पैसों की डिमांड रखी है। यहां तक कि शर्त ये भी रखी गई है कि जो इतने पैसे लेकर नहीं आ सकता, उसे शादी में आने की जरूरत नहीं है। शादी-ब्याह तो ऐसा मौका होता है, जिसमें दूल्हा-दुल्हन अपने मन की मुरादें पूरी कर लेते हैं। चाहे शॉपिंग हो या फिर वेन्यू का चुनाव, हर चीज में उनकी मर्ज़ी चलती है। हालांकि शायद ही आपने कोई शादी देखी हो, जहां खुद दुल्हन ही अपने लिए गिफ्ट या पैसे की डिमांड करे। ऐसी एक दुल्हन की कहानी इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इनवाइट किए गए मेहमानों के सामने पैसों की डिमांड रखी

एक पोस्ट में बताया गया है कि खुद दुल्हन ने अपनी शादी में इनवाइट किए गए मेहमानों के सामने पैसों की डिमांड रखी है। यहां तक कि शर्त ये भी रखी गई है कि जो इतने पैसे लेकर नहीं आ सकता, उसे शादी में आने की जरूरत नहीं है। इस पोस्ट को दुल्हन की दोस्त ने ही शेयर किया है और कहा है कि उसे अपनी दोस्त के रवैये पर हैरानी हो रही है।

या तो पैसे लाना या फिर शादी में मत आना!
सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक शादी में इनवाइट किए गए मेहमानों को साफ तौर पर कहा गया है कि उन्हें अगर शादी में शामिल होना है तो अपने साथ £250 यानि भारतीय मुद्रा के मुताबिक 24 हजार रुपये कैश लेकर आना है। यही उनकी ओर से शादी का तोहफा होगा। अगर वो ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो शादी में उनकी कोई जरूरत नहीं है। उसने अपनी दोस्त से भी यही डिमांड रखी, जिसे सुनने के बाद वो दंग रह गई। दरअसल वो अपनी दोस्त के लिए गिफ्ट ऑर्डर भी कर चुकी थी, लेकिन वो उसकी जगह ढेर सारे पैसे चाहती थी।

‘हमारे यहां का यही रिवाज़ है’
होने वाली दुल्हन का कहना था कि वो बेल्जियम की रहने वाली है और उसके यहां ये सामान्य रिवाज है कि लोग नए शादीशुदा जोड़े को शादी के गिफ्ट के तौर पर पैसे देते हैं, ताकि वो नया घर खरीद सकें। इतना होने के बाद लड़की ने अपनी दोस्त की शादी में जाने का इरादा ही छोड़ दिया। पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए लोगों ने कहा कि दुल्हन अपनी शादी से भी फायदा कमाना चाहती है। वहीं तमामलोगों ने इस रिवाज पर भी हैरानी जताई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उलूबेड़िया में छात्रों से भरी पूलकार हुई दुर्घटनाग्रस्त, वाहन काटकर बच्चे को निकाला गया

  हावड़ा : स्कूल की तरफ जा रही बच्चों से भरी पूलकार भयावह दुर्घटना का ‌शिकार हो गयी। घटना उलूबेड़िया थानांतर्गत कुशबेडिया इलाके की है। आगे पढ़ें »

बी. गार्डन में तालाब में नवजात का शव मिला

सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : बी. गार्डन थानांतर्गत बाकसाड़ा इलाके में तालाब से नवजात का शव बरामद किया गया। मृतक की पहचान नहीं हो पायी है। जानकारी आगे पढ़ें »

ऊपर