शिक्षक की हत्या के लिए आतंकी संगठन जिम्मेदार : मैक्रों

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने एक शिक्षक का सिर कलम किए जाने की घटना के लिए एक घरेलू आतंकवादी इस्लामवादी संगठन को प्रत्यक्ष तौर पर जिम्मेदार ठहराया। मैक्रों ने कहा कि संगठन को भंग करने का आदेश दिया जाएगा, जब शिक्षक की निंदा करने वाली मस्जिद को भी बंद किया जाएगा। कट्टरपंथी इस्लामवादियों से निपटने के लिए कार्यरत क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अन्य संगठनों और लोगों पर भी नजर है और उन्हें भी बंद या नियंत्रित किया जाएगा। गौरतलब है कि फ्रांस में गत शुक्रवार को शिक्षक सैम्यूल पैटी का सिर कलम कर दिया गया था। बाद में पुलिस ने हमलावर को गोली से मार दी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस महीने के शुरू में पैटी ने छात्रों को मोहम्मद पैगंबर के कार्टून दिखाए थे, जिसके चलते उनकी हत्या कर दी गई। हत्या के मामले में 16 लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया। इसमें हमलावर के परिवार के लोग और पांच छात्र भी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे ‘दुआरे दुआरे सरकार’ में

कोलकाता : राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के ठीक कुछ महीने पहले सरकार ने लोगों तक पहुंचने की कड़ी में अपने सबसे महत्वपूर्ण दुआरे सरकार आगे पढ़ें »

दिल्ली ने वंचित किया बंगाल को : ममता

कोलकाता : बंगाल के साथ केंद्र सरकार के संबंधों को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कड़े शब्दों में केंद्र पर निशाना साधा आगे पढ़ें »

ऊपर