पाकिस्तान में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमला, 6 की मौत कई घायल

Terrorist attack on two separate places in Pakistan; 6 killed many injured

इस्लामाबादः यहां डेरा इस्माइल खान इलाके में रविवार की सुबह आतंकवादियों ने दोहरा हमला किया। जिसमें छह लोगों की जान चली गई तथा कई घायल हो गए। बताया जा रहा कि आतंकवादियों ने एक पुलिस चौकी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, तथा कई अन्य घायल हो गएं।
महिला हमलावर ने खुद को उड़ाया
आतंकवादियों ने पुलिस चौकी को निशाना बनाने के बाद दूसरा हमला एक अस्पताल में किया। पुलिस उपाध्‍क्ष ​इफ्तिखार शाह ने बताया कि पुलिसकर्मी अपने घायल साथियों को अस्पताल में भर्ती करा रहे थे। उसी दौरान पुलिसकर्मियों के पास एक महिला आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस घटना में चार पुलिसकर्मी सहित कई अन्य घायल हो गए। बता दें कि हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है।
आतंकवाद का गढ़ था ये इलाका
गौरतलब है कि डेरा इस्माइल खान पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का महत्वपूर्ण जिला है। ये जगह कभी आतंकवाद का गढ़ कहलाया जाता था। आतंकवादियों का सफाया करने के लिए यहां वर्षों से सैन्य अभियान चलाया जा रहा है। इसके फलस्वरूप यहां आतंकी वारदातों में पहले से काफी कमी आई है।
विश्लेषकों ने इस घटना पर कहा कि आतंकवादियों की रीढ़ की हड्डी टूट चुकी है। लेकिन सुरक्षाबलों और नागरिकों पर हमला करने के लिए उनके पास कुछ संसाधन अभी भी बचे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर