अफगानिस्तान : महिलाओं के मंत्रालय में महिलाएं ही बैन

काबुल : अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार आने के बाद जिन चीजों का डर था, वह सब होना शुरू हो चुका है। ताजा जानकारी के मुताबिक, महिला मामलों के मंत्रालय में महिला कर्मचारियों को ही जाने से रोक दिया है। वहां सिर्फ पुरुषों को काम करने की इजाजत दी गई है। तालिबान ने कुछ दिन पहले ही ऐलान किया था कि जिस दफ्तर में पुरुष कर्मचारी काम करते होंगे, वहां महिलाएं काम नहीं कर सकेंगी।
तालिबान के कुछ प्रतिनिधियों ने महिला मामलों के मंत्रालय में महिला कर्मचारियों को ही जाने से रोक दिया। एक कर्मचारी ने ही न्यूज एजेंसी को इसकी जानकारी दी। बताया गया कि चार महिला कर्मचारियों को अंदर नहीं जाने दिया गया। इसके खिलाफ महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया।

तालिबान राज के बाद से ही आशंका थी कि महिलाओं के प्रति उसका व्यवहार ठीक नहीं होगा। यहां तक कि तालिबान ने जिस सरकार का गठन किया है उसमें एक भी महिला शामिल नहीं है। इसपर सवाल पूछने पर तालिबान के प्रवक्ता ने मीडिया के सामने यह तक कह दिया था कि महिलाएं मंत्री नहीं बन सकती, वे सिर्फ बच्चे पैदा करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड के 805 नए मामले, 11 की मौत

कोलकाताः राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के 805 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 11 की मौत एक दिन में कोविड संक्रमण से आगे पढ़ें »

ऊपर