घर में रखी एक बॉल पर पड़ी धूप और लग गई आग

2 करोड़ रुपये का नुकसान
नई दिल्ली
: घर में रखी एक क्रिस्टल बॉल पर धूप की किरणें पड़ने से आग लग गई और मकान मालिक को करीब 1.8 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। ये मामला अमेरिका के विस्कोन्सिन का है। असल में लिविंग रूम में कांच की एक क्रिस्टल बॉल रखी हुई थी। खिड़की से उस पर धूप की किरणें पड़ रही थीं। इसी वजह से सबसे पहले काउच में आग लग गई और फिर लिविंग रूम के अन्य हिस्से में भी आग फैल गई।
फायर डिपार्टमेंट ने कहा है कि बड़ी खिड़कियों से धूप की किरणें घर में आ रही थीं जो कांच की बॉल पर गिरीं और फिर आग लग गई। फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि कांच की बॉल ने मैगनिफायिंग ग्लास की तरह काम किया। आमतौर पर धूप की किरणें बड़े क्षेत्रफल पर पड़ती हैं, लेकिन क्रिस्टल बॉल की वजह से धूप की किरणें एक बिन्दू पर केंद्रित हो गईं जिससे आग लगी। हालांकि, विस्कोन्सिन के घर में हुए हादसे में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर