अचानक उड़ते विमान में ऐलान हुआ कि तेल खत्म हो गया, और फिर…

नई दिल्ली : हवाई जहाज के सफर में लोग आराम और लग्जरी जरूर ढूंढते हैं। कई बार तो फ्लाइट के सफर दौरान भी कई ऐसे वाकये सामने आ जाते हैं जो काफी चर्चा में आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला आयरलैंड की एक एयरलाइन से आया है जहां उड़ते विमान में अचानक तेल खत्म हो गया। इसके बाद तो वह हुआ जिसका अंदाजा किसी को नहीं था। दरअसल, यह घटना आयरलैंड की है। सूत्रों के मुताबिक यह फ्लाइट आयरलैंड के ही एक शहर से दूसरे शहर की तरफ जा रही थी। मामला पिछले सप्ताह का ही है जब अचानक इस फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को अचानक पता चला कि इस फ्लाइट का ईंधन खत्म हो गया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना ऊपरी अधिकारी को दी तो वहां भी हड़कंप मच गया। इधर जैसे ही इस बात का पता यात्रियों को चला वहां भी अफरातफरी का माहौल हो गया। आखिरकार यह निर्णय लिया गया कि फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ेगी। पायलट ने पहले लोगों को समझाया और इसमें उनको कामयाबी भी मिली। उन्होंने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से बात करके फ्लाइट की बीच रास्ते में इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि जिस एयरपोर्ट पर उसे इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी वहां रनवे खाली था। बताया गया कि प्लेन को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया और सभी यात्री सुरक्षित बताए गए। उधर कई यात्री इस एयरलाइन की सर्विस से भड़के हुए हैं। कई ने शिकायत भी की तो एयरलाइन ने ऐलान किया कि इस घटना की जांच की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में घुस कर शराब पी, रोकने पर डॉक्टर की पिटाई

बेंटरा इलाके की घटना हावड़ा : हावड़ा में युवकों का एक दल एक डॉक्टर के घर में घुसकर शराब पी रहा था। आरोप है कि जब आगे पढ़ें »

ऊपर