राजनेता पर चाकू से किया वार,काट दिए कान

hong kong

हांगकांग : हांगकांग में राजनीतिक अशांति बरकारार है और हर दिन किसी ना किसी प्रकार के अपराध की घटना बढ़ती जा रही है। हांगकांग के सीटीप्लाजा मॉल में एक अज्ञात हमलावर की पुलिस के साथ झड़प हुई जिसमें उसने चाकू से वार किया। इसी दौरान एक स्‍थानीय लोकतंत्र समर्थक राजनेता के कान के कुछ हिस्से कट गए और पांच लोग बुरी तरीके से घायल हो गए। इस बात की जानकारी स्‍थानीय मीडिया ने दी। घायल लोगों में चार पुरुष और एक महिला शामिल है और सभी को फौरान अस्पताल ले जाया गया। हालांकि अस्पताल के अधिकारियाें ने दो की हालत को गंभीर बताई है।

राजनीतिक तर्क के बाद चाकू फेंक दिया

प्रदर्शनकारयों के मुताबिक हमलावर मंदारिन भाषा में बात कर रहा था। मॉल में उसकी लोगाें के साथ राजनीतिक तर्क हो गयी जिसके बाद उसने लोगों पर चाकू फेंक दिया। मालूम हो कि इसी स्‍थल पर एक दिन पहले ही लोकतंत्र समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया था। हाई-प्रोफाइल हांगकांग के कार्यकर्ता जोशुआ वोंग ने हमले के बारे में ट्वीट करके लिखा कि उनके करीबी सहयोगी डॉक्टर एंड्रयू चिउ पर हुए हमले में उनकी बांए कान को काफी चोट पहुंची है। उन्होंने अपने पोस्ट में चिऊ की तस्वीरेें भी शामिल की थी। फोटो में चिऊ के चेहरे खून से सने हुए थे। हमले की कड़ी आलोचना करते हुए वाेंग ने कहा कि इन हिंसक हमलों में विशेष रूप से चुनावी उम्मीदवारों को निशाना बनाया है।

पुलिस ने नहीं किया आधिकारिक तौर पर विवरण

हांगकांग पुलिस ने अपने बयान में मॉल में हुए चाकू वाले हमले के बारे में आधिकारिक तौर पर विवरण नहीं दिया। उनके मुताबिक रविवार को प्रदर्शनकारियों ने मॉल के एक रेस्तरां में तोड़फोड़ की। स्‍थानीय मीडिया के लाइव वीडियो से मिली जानकारी के अनुसार विरोध प्रदर्शन के दौरान आंसू गैस भी छोड़े गए। मालूम हो कि हांगकांग में महीने के अंत में चुनाव होने वाले हैं। इसके पहले भी जिला परिषद के लिए कई लोकतंत्र समर्थक उम्मीदवारों पर हमले ‌की खबर सामने आ चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर