स्पेन ने कोविड-19 के हजारों नए केस, मई तक राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा

 
मैड्रिडः स्पेन ने कोविड-19 के हजारों नए मामले सामने आने के बाद मई तक राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी है। साथ ही संक्रमण की इस नई लहर को नियंत्रित करने के लिए रात के कर्फ्यू का भी एलान किया है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सांचेज ने कहा कि रात 11 बजे से अगली सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। यह प्रतिबंध रविवार से लागू हो गए हैं। वहीं श्रीलंका ने भी बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर ज्यादा भीड़ वाली 16 पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया है।
विभिन्न क्षेत्रों में आने-जाने पर भी प्रतिबंध
स्पेन के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आपातकाल के तहत स्थानीय प्रशासन विभिन्न क्षेत्रों में आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे संसद से नए नियमों की समयावधि बढ़ाकर 6 महीने करने के लिए कहेंगे, जो फिलहाल 15 दिन है। बता दें कि इस साल के शुरुआत में संक्रमण की पहली लहर के दौरान स्पेन में हालात काफी चिंताजनक थे, जिसे देखते हुए कड़ा लॉकडाउन लगया गया था। हालांकि, दूसरे यूरोपीय क्षेत्रों की तरह ही स्पेन भी संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आ गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर