इतनी नफरत की गोली मार दी? पढ़िए शिंजो आबे के हमलावर ने क्या कहा

टोक्यो: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जानलेवा हमले के बाद उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी लेकिन आबे जिंदगी की जंग हार गए हैं और उनका निधन हो गया है। शुक्रवार को पश्चिमी जापान में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान भाषण देते वक्त उन्हें गोली मार दी गई थी। पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स तेत्सुया यामागामी को गिरफ्तार कर लिया था। सूत्रों ने एनएचके को बताया कि घटनास्थल से एक हैंडमेड गन बरामद की गई है। 41 साल का आरोपी नारा शहर में रहता है जहां आबे पर गोली चलाई गई।
एनएचके की खबर के अनुसार रक्षा सूत्रों ने बताया कि आरोपी 2005 तक मरीटाइम सेल्फ डिफेंस फोर्स के लिए काम करता था। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने जांचकर्ताओं को बताया कि वह पूर्व प्रधानमंत्री से असंतुष्ट था और उनकी हत्या करना चाहता था। स्थानीय दमकल अधिकारी मोकोतो मोरिमोतो ने बताया था कि आबे को विमान से एक अस्पताल ले जाते वक्त उनकी सांस नहीं चल रही थी और हृदय गति रुक गई थी।

आबे के गले और छाती में लगी गोलियां
रिपोर्ट के अनुसार सुबह 11:30 बजे जैसे ही आबे ने बोलना शुरू किया, दो गोलियों की आवाज सुनी गई। पुलिस ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्व प्रधानमंत्री को छाती और गले पर गोलियां मारी गई। आबे आगामी चुनाव में एक उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए शहर में थे। लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के स्थानीय ऑफिस ने कहा कि आबे की रैली का कार्यक्रम गुरुवार रात को तय हुआ था और बाद में उसकी जानकारी समर्थकों के साथ शेयर की गई थी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दही और रोटी के 5 चमत्कारी फायदे, आज ही डाइट में करें इसे शामिल

कोलकाताः दही को सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह एक बेहतरीन प्रोबायोटिक है जो पेट के आंत में अच्छे बैक्टीरिया को आगे पढ़ें »

ऊपर