पाक के कश्मीर मुद्दे के बयान पर रूस ने लिया भारत का पक्ष

मॉस्को : रूस ने भारत द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी सेना द्वारा कसे जा रहे तंज पर भारत का बचाव किया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मुजफ्फराबाद के सैन्य अस्पताल में भारत पर तंज कसते हुए कहा कि हम कभी भी कश्मीर मुद्दे पर समझौता नहीं करेंगे। हम पाक की रक्षा करने के लिए हर तरह कि दुस्साहस या आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है। पाकिस्तानी सेना को जवाब देते हुए रूस ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में उठाने में उनकी कोई लगाव नहीं है।

शिमला समझौता और लाहौर घोषणा पत्र का दिया हवाला

रूस के उप राजदूत रोमन बाबुश्किन ने कहा कि कश्मीर मामले को लेकर हमारी स्थिति एकदम साफ है। शिमला समझौता और लाहौर घोषणा पत्र के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के मध्य किसी भी मुद्दे को द्विपक्षीय आधार पर हल किया जाना चाहिए। चीन ने हाल ही में कश्मीर मुद्दे को लेकर यूएन में एक बैठक करने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन और रूस ने बैठक बुलाने के चीन के प्रयास को नकार दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर