कुरैशी ने कहा-पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आएंगे करतारपुर लेकिन साधारण आदमी की तरह

Manmohan Singh

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 9 नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे लेकिन मुख्य अतिथि की तरह नहीं एक साधारण आदमी की तरह आएंगे। कुरैशी ने कहा कि हम उनका स्वागत साधारण आदमी की तरह आने पर करेंगे।

आम आदमी की तरह आएंगे मनमोहन
पाक के एक टीवी चैनल पर कुरैशी ने कहा, ‘मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निमंत्रण भेजा था। मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे पत्र लिखकर कहा कि मैं आऊंगा लेकिन मुख्य अतिथि के तौर पर नहीं बल्कि एक आम इंसान की तरह।’ भले ही वह आम शख्स की तरह आएं, लेकिन हम उनका स्वागत करेंगे।

निमंत्रण पत्र को अस्वीकार कर दिया
सिंह ने इससे पहले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आने के निमंत्रण पत्र को अस्वीकार कर दिया था। कुरैशी ने कहा, ‘हम करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोलेंगे। बता दें कि इससे पहले भेजे गये निमंत्रण पत्र के लिए कांग्रेस सूत्रों ने उसी वक्त बता दिया था कि सिंह वहां नहीं जाएंगे। पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारे तक जाएंगे, लेकिन पाकिस्तान जाने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने अपने या फिर मनमोहन सिंह के पाकिस्तान जाने की संभावनाओं को उसी वक्त खारिज कर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर