कुरैशी ने कहा-पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आएंगे करतारपुर लेकिन साधारण आदमी की तरह

Manmohan Singh

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 9 नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे लेकिन मुख्य अतिथि की तरह नहीं एक साधारण आदमी की तरह आएंगे। कुरैशी ने कहा कि हम उनका स्वागत साधारण आदमी की तरह आने पर करेंगे।

आम आदमी की तरह आएंगे मनमोहन
पाक के एक टीवी चैनल पर कुरैशी ने कहा, ‘मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निमंत्रण भेजा था। मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे पत्र लिखकर कहा कि मैं आऊंगा लेकिन मुख्य अतिथि के तौर पर नहीं बल्कि एक आम इंसान की तरह।’ भले ही वह आम शख्स की तरह आएं, लेकिन हम उनका स्वागत करेंगे।

निमंत्रण पत्र को अस्वीकार कर दिया
सिंह ने इससे पहले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आने के निमंत्रण पत्र को अस्वीकार कर दिया था। कुरैशी ने कहा, ‘हम करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोलेंगे। बता दें कि इससे पहले भेजे गये निमंत्रण पत्र के लिए कांग्रेस सूत्रों ने उसी वक्त बता दिया था कि सिंह वहां नहीं जाएंगे। पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारे तक जाएंगे, लेकिन पाकिस्तान जाने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने अपने या फिर मनमोहन सिंह के पाकिस्तान जाने की संभावनाओं को उसी वक्त खारिज कर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की हुंकार : नहीं होने देंगे एनआरसी

सागरदिघी (मुर्शिदाबाद) : राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजनीतिक बहस बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए आगे पढ़ें »

डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर