तालिबान समझौते को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने कही ये बात

trump

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैम्प डेविड रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस के पत्रकारों से कहा कि अफगानिस्तान में जारी संघर्ष को समाप्त करने के लिए तालिबान के साथ बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है, लेकिन अभी तक दोनों पक्षों के बीच कोई समझौता नहीं हुआ है। साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी बताया कि अफगानिस्तान में पुलिस के अभियानों की मदद के लिए 8600 अमेरिकी सैनिक मौजूद रहेंगे। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान में शा‌ंति और स्थिरता के लिए के लिए तालिबान के साथ शांति समझौते पर बातचीत में प्रगति की सराहना की और कहा कि तालिबान और अफगान सरकार दोनों के साथ वार्ता अच्छी चल रही है।

दोनों पक्षों के बीच जल्द होगा समझौता

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अमेरिका के साथ किसी समझौते पर सहमति बनने की रिपोर्ट पूरी तरह से गलत हैं। हालांकि‌, तालिबान के एक अन्य प्रवक्ता ने इस सप्ताह एक बयान में कहा था कि अफगानिस्तान में 18 वर्षों से चले आ रहे गृह युद्ध को खत्म करने के लिए दोनों पक्षों के बीच जल्द ही एक शांति समझौता होने वाला है। अमेरिका और तालिबान के बीच नौंवे दौर की बातचीत कतर की राजधानी दोहा में हो रही है, इसके तहत गुरुवार को आठवें दिन की बातचीत हुई थी।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बदले तालिबान के खिलाफ अभियानों को रोकने को लेकर दोनों पक्षों के बीच शांति समझौता होने की उम्मीद है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेयू मामले में प्रशासन पूरी तरह से फेल था – राज्यपाल

वीसी ने अपने कर्तव्य नहीं निभाये ‘जो भी किया संविधान के दायरे में किया’ जाने से पहले सीएम से कई बार हुई थी बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जादवपुर आगे पढ़ें »

राजीव को पकड़ने के लिए बंगाल से यूपी तक छापे

राजीव कहां हैं सीबीआई ने पूछा पत्नी से टारगेट पूरा करने के लिए बनाया गया स्पेशल कंट्रोल रूम सीबीआई का अनुमान - जगह बदल-बदल कर रह रहे हैं आगे पढ़ें »

ऊपर