महिला को बिना कपड़ों के पुलिस ने खड़ा रखा, अब मिलेगा 22 करोड़ हर्जाना

नई दिल्लीः अमेरिका में एक अश्वेत महिला से पुलिस ने बदसलूकी की, जिसको लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया। अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए महिला को 2.9 मिलियन डॉलर (22 करोड़ रुपये) बतौर हर्जाना देने का फैसला सुनाया है। दरअसल, ये मामला अमेरिका के शिकागो का है। जहां साल 2019 में एक अपराधी की तलाश में कुछ पुलिस अधिकारी अश्वेत महिला अंजनेट यंग के घर में जबरन घुस आए थे। अंजनेट एक सोशल वर्कर हैं।
तलाशी के दौरान पुलिस ने की बदसलूकी
उस वक्त यंग कपड़े चेंज कर रही थी। पुलिस ने उसे ऐसे ही बिना कपड़ों के खड़ा रखा और हथकड़ी पहना दी। हथकड़ी पहनाकर उससे करीब आधे घंटे तक पूछताछ की। हद तो तब हो गई जब पता चला कि पुलिस जिस अपराधी को खोज रही थी, वह अंजनेट के यहां नहीं बल्कि पड़ोस के घर में रहता था। इस घटना से अंजनेट यंग ने खुद को बेहद अपमानित महसूस किया। इसको लेकर अंजनेट यंग ने फरवरी 2021 में एक मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पुलिस अधिकारियों ने उसके साथ बुरा बर्ताव किया और उसे अपमानित किया। मुकदमे में यंग ने 12 पुलिसवालों को प्रतिवादी बनाया।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मुकेश अंबानी को आया कॉल, कहा- तीन घंटे में पूरे परिवार को खत्म कर देंगे

मुंबईः रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार को फिर जान से मारने की धमकी मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल आगे पढ़ें »

ऊपर