अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

air

गजनी : अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में सोमवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अफगान एयरलाइंस के इस विमान में 83 लोगों के सवार ‌होने की बात कही जा रही। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान में कुल कितने लोग सवार थे या यह यात्री विमान था अथवा सैन्य विमान। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा कि ‘गजनी प्रांत के देह याक जिले में दोपहर करीब 1 बजकर 10 मिनट (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार आठ बजकर 40 मिनट) पर एक विमान हादसे का शिकार हो गया। विमान में आग लगी हुई है और ग्रामीण इसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम अब भी नहीं जानते हैं कि क्या यह सैन्य विमान था या वाणिज्य।’ गवर्नर कार्यालय के हवाले से बताया गया है कि विमान एक विदेशी एयरलाइन का था। जो तालिबान के नियंत्रण वाले दाहक जिले में गिरा है। बचाव के लिए मौके पर विशेष बल भेजा गया।

हताहतों की संख्या काफी ज्यादा होने की आशंका

फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं है और हताहतों की संख्या भी स्पष्ट नहीं है। बताया जा रहा है कि हताहतों की संख्या काफी ज्यादा हो सकती है। स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी है कि विमान में लगभग 83 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसमें 100 लोग सवार थे। अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पर्वतीय डेह याक जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान

सूत्रों के अनुसार, गजनी प्रांत में पर्वतीय डेह याक जिले में यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जो आंशिक रूप से तालिबान के नियंत्रण में है। वहीं गजनी प्रांत के अफसरों का कहना है कि विमान तकनीकी कारणों से दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ने गिरते ही आग पकड़ ली। अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति सरवर दानिश ने हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की आशंका जताई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शोपियां में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बुधवार को सुरक्षा बलों पर हमला किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शोपियां के बोनबाजार में आगे पढ़ें »

बेरूत के पोत पर भीषण विस्फोट, 50 की मौत 4 हजार से ज्यादा घायल

बेरूत : लेबनान की राजधानी बेरूत के पोत पर मंगलवार शाम को हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत हो आगे पढ़ें »

ऊपर