रूस में प्लेन क्रैश में 16 की मौत

मास्कोः रूस के तातस्तान इलाके में रविवार को एक छोटा प्लेन क्रैश हो गया। इमरजेंसी मिनिस्ट्री के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 घायलों को प्लेन के मलबे से निकाला गया। प्लेन में 21 पैराशूट डाइवर्स समेत 23 लोग सवार थे। लोकल हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि 7 घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

इमरजेंसी सर्विस के मुताबिक, मरने वाले 16 लोगों में प्लेन के 2 पायलट भी शामिल हैं। जिन 7 लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है, वे भी बुरी तरह घायल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टेकऑफ के तुरंत बाद ही प्लेन जमीन पर आ गिरा था। गिरते ही प्लेन की बॉडी पूरी तरह चकनाचूर हो गई और इसकी टेल का हिस्सा ही दिखाई दे रहा था।

प्लेन के पुराने होने की वजह से हुआ हादसा
प्लेन के पुराना होने को हादसे की वजह बताया जा रहा है। L-410 मॉडल का यह छोटा प्लेन लोकल एयरो प्लेन से संबंधित था। यह ट्विन इंजन शॉर्ट रेंड टर्बो प्रॉप एयरक्राफ्ट है। इस ट्रांसपोर्ट प्लेन को चेक रिपपब्लिक में 1970 की शुरुआत में बनाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दामाद ने ससुराल में कर दी दो लोगों की हत्या

शिल्पांचल के बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के नोनी गांव में एक दामाद को इतना गुस्सा आया कि उसने दो लोगों की गला दबा कर हत्या कर आगे पढ़ें »

ऊपर