कुत्ते का कटा हुआ सिर देख डर गए लोग, आखिर क्या है तस्वीर की हकीकत ?

नई दिल्लीः कहा जाता है कि आंखों के सामने कोई चीज दिख जाए, तभी उस पर भरोसा करना चाहिए। हालांकि, कुछ चीजें तो ऐसी होती हैं कि आंखों से देखकर भी भरोसा करना मुश्किल हो जाता है। इस वक्त इंटरनेट पर एक ऐसी ही अजीबोगरीब तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें एक कुत्ते का सिर मानो किसी कंक्रीट सरफेस पर कटा हुआ रखा लग रहा है।

वीडियो को देखकर आप आश्चर्य और खौफ से भर जाएंगे। आपको उस कुत्ते की चिंता होने लगेगी लेकिन आश्चर्य इस बात का होगा कि कुत्ते की आंखें खुली हुई हैं, लेकिन उसका शरीर कहीं नहीं दिख रहा. फोटो में कुत्ते का सिर हवा में लहराता दिख रहा है, उसका शरीर कहीं नहीं है लेकिन उसकी आंखें खुली हुई हैं, यानि कुत्ता जिंदा है। चलिए जानते हैं इसके पीछे का सच क्या है।

वाकई कटा हुआ है कुत्ते का सिर?
तस्वीर को देखकर ये लग रहा है कि कुत्ते का कटा हुआ सिर कंक्रीट प्लेटफॉर्म पर रखा हुआ है। इस फोटो को अमेरिका के बाल्टीमोर में रहने वाले नॉथन सीवर्स ने अपने रेडिट अकाउंट से शेयर किया है। कुत्ते का नाम हस्की है और वो 2 साल का गोल्डेन रिट्रीवर डॉग है। फोटो देखते ही देखते वायरल हो गई और लोग इस पर अपना-अपना वर्जन देने लगे। अब ये ऑप्टिकल एल्यूज़न तो है, लेकिन कुत्ते का बाकी शरीर गया कहां?

फिर गायब कैसे हुआ कुत्ते का शरीर …
नोथन ने खुद इसका जवाब अपनी पोस्ट में दिया है, जब लोगों ने इस तस्वीर पर भ्रमित होने की बात कही तो उन्होंने इसकी सच्चाई बताई। वे अपने दोस्त के साथ कहीं गए थे, जहां एक कंक्रीट प्लेटफॉर्म पर उनका कुत्ता अपना सिर रखकर आराम करने गया। प्लेटफॉर्म के बगल में ही ढलान थी, जहां से वे जा रहे थे। इसी बीच कुत्ते ने अपना सिर रखकर आराम करना शुरू कर दिया। ऊपर की तरफ सिर्फ कुत्ते का सिर दिखा और उन्होंने थोड़ा एंगल बदलकर ऐसी पिक्चर खींची कि उसका सिर कटा होने का भ्रम पैदा हो गया। उन्होंने अपने कुत्ते की नई फोटो डालकर लोगों को ये भी बताया कि कुत्ता बिल्कुल ठीक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेटी बचाओ महापंचायत में हंगामा, बेटी बचाओ महापंचायत में हंगामा

नई दिल्ली : देश को झकझोर को देने वाले श्रद्धा हत्याकांड को लेकर लोगों में गम और आक्रोश है। इस घटना ने उन मां-बाप के आगे पढ़ें »

एक्रोपोलिस में मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित “इंडिया लॉकडाउन” की विशेष स्क्रीनिंग

 कोलकाता : मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित नई फिल्म "इंडिया लॉकडाउन" की विशेष स्क्रीनिंग सोमवार को कोलकाता स्थित एक्रोपोलिस मॉल में हुई। देश के सबसे बड़े आगे पढ़ें »

ऊपर