पाकिस्तान हाफिज सईद के खिलाफ तेजी से सुनवाई करे : अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका ने पाकिस्तान को मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण रूप से मुकदमा चलाने को कहा। साथ ही इस मुकदमे की तेजी से सुनवाई पर जोर‌ दिया। वहीं पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने बुधवार को सईद तथा उनके करीबी अन्य 3 सहयोगियों के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोप तय किए। जिसके कुछ ही घंटों बाद अमेरिका ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

26/11 के दोषियों पर मुकदमा चलाए पाकिस्तान

दक्षिण और मध्य एशिया की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ‘हम हाफिज सईद और उसके साथियों पर आरोप तय किए जाने का स्वागत करते हैं।’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‘हम पाकिस्तान से अपील करते हैं कि वह आतंकवाद के वित्त पोषण को बंद करने और 26/11 जैसे आतंकवादी हमलों के दोषियों को सजा दिलाने के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों के अनुसार पूर्ण रूप से मुकदमा चलाए और तीव्र सुनवाई करें।’

एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दी ये चेतावनी

वहीं लाहौर की आतंकवाद विरोधी अदालत ने सईद हाफिज,अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मुहम्मद अशरफ और जफर इकबाल पर उनकी मौजूदगी में आरोप तय किए थे। मालूम हो कि आतंकवाद को मुहैया कराए जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि यदि अगली फरवरी तक आतंकवाद के वित्तपोषण पर नियंत्रण नहीं किया जाता है तो उसे काली सूची में डाल दिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर