चीन का दोस्त पाकिस्तान भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी में

40 militant outfits active

इस्लामाबाद : सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए भारत और अमेरिका ने चीनी ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा रखा है। इस बीच चीन के जिगरी दोस्त माने जाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान टिकटॉक पर बैन लगाना चाहते हैं, क्योंकि इसकी वजह से रेप बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान के सूचना व प्रसारण मंत्री शिबली फराज ने यह जानकारी दी है। फराज ने कहा कि प्रधानमंत्री एक या दो बार नहीं, बल्कि 15 बार मुझसे इस बारे में बात कर चुके हैं। वे चाहते हैं कि उन ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जो समाज में अपराध और अश्लीलता को बढ़ावा दे रहे हैं। इससे पहले कि समाज तबाह हो, इस ट्रेंड को रोका जाए। इस तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से रेप और बच्चों के साथ यौन अपराध को बढ़ावा मिल रहा है। हमारे प्रधानमंत्री की ज्यादातर जिंदगी पश्चिमी देशों में गुजरी। इसके बावजूद वे पाकिस्तान की समाज और संस्कृति को लेकर कितने फिक्रमंद हैं। वे इन्हें फिर मजबूत बनाना चाहते हैं। इनकी हिफाजत करना चाहते हैं। पाकिस्तान और चीन की दोस्ती जगजाहिर है। पाकिस्तान पर चीन का करोड़ों डॉलर का कर्ज है। ऐसे में सवाल है कि क्या भारत और अमेरिका की तर्ज पर इमरान भी यह कदम उठा पाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर