मीडिया के फरार और दोषियों की कवरेज पर प्रतिबंध लगाएगी पाकिस्तान सरकार

imran

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की इमरान खान सरकार दोषियों और फरार लोगों की मीडिया कवरेज पर अंकुश लगाने का फैसला किया है। इसे विपक्ष के कुछ नेताओं पर निशाने के तौर पर देखा जा रहा है, जो अपने फायदे के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। ‘डॉन’ की खबर के अनुसार सूचना मामले में प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस एवान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

प्रधानमंत्री इमरान ने दिया यह आदेश

फिरदौस ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री ने कानून मंत्री को दोषियों और फरार लोगों की मीडिया कवरेज पर अंकुश लगाने के लिए कानून का एक मसौदा तैयार करने का काम दिया है।’’ प्रधानमंत्री की सलाहकार ने किसी दोषी या फरार व्यक्ति का जिक्र नहीं किया, जिसको ध्यान में रखकर यह कदम उठाया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम, बेटों हसन तथा हुसैन नवाज और पूर्व वित्त मंत्री इसहाक डार की बात कर रही थीं।

सरकार के इस कदम की आलोचना भी शुरू हो गई है

एवान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह प्रधानमंत्री की इच्छा थी कि प्रस्तावित कानून दोषियों और फरार लोगों की मीडिया कवरेज पर अंकुश लगाए। उन्होंने कहा, ‘‘ कानून मंत्री ‘पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण’ के अधिकारियों के साथ कानून के मसौदे को अंतिम रूप देंगे।’’ बताया जा रहा कि सरकार के इस कदम की आलोचना भी शुरू हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर