पाकिस्तान में 80 से अधिक भारतीय हिंदू कटासराज मंदिर में दर्शन किए

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित कटासराज मंदिर की सलाना तीर्थयात्रा के लिए भारत से 80 से अधिक हिंदू श्रद्धालु यहां पहुंचे और दर्शन किए। कटासराज कई हिंदू मंदिरों का परिसर है। ये मंदिर एकदूसरे से गलियारों से जुड़े हुए हैं। कटासराज राजधानी इस्लामाबाद से 90 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में चकवाल जिले में स्थित है।

तीर्थयात्रियों का स्वागत बोर्ड के अधिकारियों ने किया

विस्थापित सम्पत्ति न्यास बोर्ड के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया, ‘‘वाघा सीमा से होकर 82 हिंदू तीर्थयात्री शुक्रवार को लाहौर पहुंचे और शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कटासराज के लिए रवाना हुए।’’ वाघा सीमा पर तीर्थयात्रियों का स्वागत बोर्ड के अधिकारियों एवं पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के नेताओं ने किया। हाशमी ने कहा, ‘‘हिंदू तीर्थयात्री रविवार को मुख्य समारोह में शामिल होंगे। सोमवार को वे लाहौर वापस लौटेंगे और एक हिंदू समाधि जायेंगे। ये लोग लाहौर स्थित कृष्ण मंदिर भी जायेंगे और 19 दिसंबर को वापस भारत लौट जायेंगे।’’
इस तीर्थयात्रा के भारत में मुख्य आयोजक शिव प्रताप बजाज ने मंदिर के रख रखाव के लिए पाकिस्तान सरकार का धन्यवाद किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर