कश्मीर मुद्दे पर ब्रिटिश ने दिया भारत का साथ, कहा-पहले पीओके खाली करे पाकिस्तान

British MP supported India

नई दिल्ली : कश्मीर मसले पर चारो खाने चीत हुए पाकिस्तान को अब ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन द्वारा एक और बड़ा झटका मिला है। कश्मीर मुद्दे पर भारत का साथ देते हुए ब्लैकमैन ने कहा कि पाकिस्तान को पहले पीओके को खाली कर देना चाहिए। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने का भी विरोध जताया।

पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था : ब्लैकमैन

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन का कहना है कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, जिसके तहत पाकिस्तान को पीओके खाली कर देना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे सभी लोग जो कश्मीर यूएन के संकल्प का पालन करने की बात करते हैं, वे लोग यूएन के पहले संकल्प को अनदेखा कर रहे हैं। ब्लैकमैन ने कहा ‌कि यूएन के पहले संकल्प के मुताबिक ये साफ किया गया है कि पीओके जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है, जिसे जम्मू-कश्मीर में मिला दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ऐसा करने के लिए पहले पाकिस्तान को अपनी सेना पीओके से हटा देना चाहिए।

अपने ही मुल्क को किया बेइज्जत

यह उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश सांसद का यह बयान ऐसे मौके पर सामने आया है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एवं विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने की बात कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की इस उम्मीद को उन्हीं के वकील ने अंतरराष्ट्रीय अदालत में धरासायी कर दिया था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय अदालत में यह कहा था कि हमारे पास कश्मीर में नरसंहार साबित करने के सुबूत नहीं हैं।

चौतरफा मार से परेशान है पाकिस्तान

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की है, लेकिन हर बाद उसे मुंह की खानी पड़ी है। जिसके बाद से ही तिलमिलाया पाकिस्तान भारत पर धमकियों की बौछार करता आ रहा है। इतना ही नहीं इमरान ने तो यहां तक कह ‌दिया कि यदि भारत से पारंपरिक युद्ध हुआ तो पाकिस्तान की हार हो सकती है। अपने देश के अंदर परिस्थितियों पर काम न करने वाले और आतंक को रोकने के प्रयास न करने वाले पाक को रोज नई शर्मिंदगियों का सामना करना पड़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

taiwan

ग्‍लोबल टाइम्‍स की धमकी, कहा- अमेरिका से दोस्‍ती बढ़ाई तो ताइवानी राष्‍ट्रपति का कर देंगे सफाया

ताइपे : एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से बचाव में उलझी थी तो दूसरे तरफ चीन अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने में आगे पढ़ें »

प्रजनेश आगे बढ़े, नागल फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स से बाहर

पेरिस : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने शुरू में सर्विस गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके सोमवार को यहां फ्रेंच ओपन पुरुष एकल क्वालीफाईंग आगे पढ़ें »

ऊपर