अस्पताल में नर्स ने मर चुके मरीज के साथ की ऐसी हरकत, पहुंची जेल

नई दिल्ली : नर्स का काम अस्पताल में मरीज की देखभाल करना होता है लेकिन 46 साल की एक नर्स ने मरीज के साथ ऐसी हरकत कर दी जिसके चलते उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। दरअसल, नर्स ने चुपके से मरीज के खाते से 3 करोड़ रुपये से अधिक कैश अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया। हैरत की बात यह है कि जिस वक्त नर्स ने ये हरकत की, उस समय मरीज की मौत हो चुकी थी। बाद में मृत मरीज के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने नर्स को गिरफ्तार कर लिया। मामला थाईलैंड का है। रिपोर्ट के मुताबिक, 46 साल की नर्स का नाम सतांग थोंग्रामफान है। सतांग पर आरोप है कि उसने मृत मरीज का मोबाइल चुराकर उसके खाते से ऑनलाइन 3 करोड़ 44 लाख रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। नर्स ने बैंकिंग ऐप के जरिए रुपये ट्रांसफर किए थे।
मृतक के बेटे ने की नर्स की शिकायत
जब इसकी खबर मरीज के 31 साल के बेटे पतिवत थायसोम को हुई तो उसने पुलिस से नर्स की शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने नर्स सतांग को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। थायसोम ने बताया कि उसके 56 साल के पिता बैंक में काम करते थे। वो उन्हें कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल ले गया था लेकिन इलाज के दौरान ही 9 अगस्त को उनका निधन हो गया। मौत के बाद पिता का मोबाइल अस्पताल से चोरी हो गया। बाद में पता लगा कि खाते से रुपये भी गायब थे।
नर्स के घर से मिला भारी मात्रा में कैश
शक के आधार पर थायसोम ने सतांग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के जब पुलिस सतांग के घर जांच करने पहुंची तो हैरान रह गई। पुलिस को उसके घर से 50 लाख रुपये कैश, गोल्ड, एक कार बरामद हुई। ये कार मृत मरीज की थी। इसके अलावा 6 मोबाइल फोन और 6 बैंक पासबुक भी मिली। साथ ही घर के अंदर खड़ी एक अन्य कार से भी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने सतांग को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने मरीज का मोबाइल चोरी करने से इनकार कर दिया। नर्स सतांग ने जांच अधिकारियों से कहा कि वह केवल मरीज के निर्देशों का पालन कर रही थी। नर्स का कहना था कि मरीज ने खुद पैसे निकालने के लिए कहा था। उसने मरीज के बैंक ऐप से 17 ट्रांजेक्शन के जरिए 2 करोड़ से अधिक कैश निकाला था। हाल ही में नर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उसके खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है। अगर आरोप सही साबित हुए तो उसे कम से कम 5 साल की जेल हो सकती है। साथ ही जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा मालबाजार

कोलकाता : आज यानी शुक्रवार को मालबाजार हादसे के बाद घटनास्थल पर भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा। इस प्रतिनिधि दल में विधायक दीपक बर्मन के आगे पढ़ें »

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

ऊपर