अब ड्रैगन फ्रूट में मिला कोरोना, कई सुपरमार्केट बंद

बीजिंग: दुनियाभर में तेजी से कोरोना वायरस पैर पसार रहा है।  इससे निबटने के लिए सभी देश कदम उठा रहे हैं। इसी बीच चीन से चौंकाने वाली खबर आ रही है, दरअसल यहां पर ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस पाया गया है। इसके बाद हडकंप मच गया और देशभर के सुपरमार्केट बंद कर दिया गया है।  बता दें कि यह फ्रूट वियतनाम से आए थे।  हालांकि अब तक खान-पान की चीजों से कोरोना संक्रमण फैलने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

9 शहरों में फल की जांच में मिला कोरोना
रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के झेजियांग और जियांग्शी प्रांतों के कम से कम 9 शहरों में फल की जांच में कोरोना वायरस मिला है। फ्रूट में कोरोना वायरस मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है, जिसके चलते देश ने विदेश से आने वाली खाने-पीने की चीजों की जांच शुरू कर दी गई है। इसके अलावा फल खरीदारों को क्वारंटाइन होने का निर्देश जारी किया गया है।  बता दें कि चीन में वियतनाम से यह ड्रैगन फ्रूट दिसंबर 2020 में आए थे, जिनमें कोरोना मिला है। इसके बाद यहां 26 जनवरी 2021 तक इसके इंपोर्ट पर बैन लगा दिया गया है।

चीन में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
गौरतलब है कि चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  बता दें कि चीन की राजधानी बीजिंग में अगले महीने शीतकालीन ओलंपिक होने वाला । हांलांकि, बहुत से देशों इसका जमकर विरोध भी किया है। कई देशों ने तो इसका बहिष्कार भी कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

कोलकाता : घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो वास्तु में बताए गए इन नियमों का पालन करना बहुत जरूरी आगे पढ़ें »

ऊपर