अमेरिका में विमान दुर्घटना में नौ लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

वाशिंगटन : अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। अमेरिका के दक्षिण डकोटा में प्लेन क्रैश में 9 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिकी मीडिया के हवाले से यह जानकारी मिली है। अधिकारियों के मुताबिक इस विमान में 12 लोग सवार थे। इस विमान हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

बर्फीले तूफान की दी गई थी चेतावनी

विमान ने चेम्बरलेन से उड़ान भरी थी। सभी पैसेंजर इदाहो स्थित इदाहो फॉल्स जा रहे थे। ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अधिकारी पीटर नडसन ने बताया कि विमान के उड़ान भरने से पहले ही चेम्बरलेन और सेंट्रल दक्षिण डकोटा में भारी बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि इस हादसे में दो बच्चों सहित नौ लोग मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। यह विमान शनिवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) अमेरिका के साउथ डकोटा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

टेक ऑफ करने के कुछ देर बाद ही हुआ हादसा
यूएसए टुडे के मुताबिक नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के बताया, यह घटना रात के 12:30 बजे हुई जब इडाहो फॉल्स शहर के लिए एक विमान चैंबरलेन के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

संघीय उड्डयन प्रशासन ने कहा कि पिलाटस पीसी-12, एक एकल इंजन वाला टर्बोप्रॉप विमान, चेम्बरलेन हवाई अड्डे से लगभग एक मील दूर टेक-ऑफ करने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ब्रूले काउंटी राज्य के वकील के कार्यालय का हवाले से यह पता चला कि मृतकों में से एक विमान का पायलट था।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एक ट्वीट में कहा कि दुर्घटना की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर