ब्राजील में संदिग्धों का पीछा करते हुए पार्टी में घुसी पुलिस से झड़प में नौ लोगों की मौत

brazil

रियो डी जिनेरियो : ब्राजील में संदिग्धों का पीछा करते वक्त पुलिस के साथ झड़प में नौ लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा कि पुलिस अधिकारी संदिग्‍धों का पीछा करते वक्त साउ पाउलो की मलिन बस्ती में चल रही एक पार्टी में घुस गए जिसके कारण वहां भगदड़ मच गई और नौ लोगों की मौत हो गई। ब्राजील के अधिकारियों ने रविवार को यह बताया।

मोटरसाइकिल सवार लोगों ने पुलिस पर किया था हमला
सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि पुलिस एक अभियान चला रही थी, उसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने उन पर हमला किया। दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई और पुलिस अधिकारियों ने संदिग्धों का पीछा किया। संदिग्ध एक पार्टी में घुस गए। पारेसपोलिस जिले में हो रही उस पार्टी में हजारों लोग थे।

लोगों ने अ‌धिकारियों पर पथराव किया

पुलिस प्रवक्ता एमर्सन मासेरा ने ग्लोबो न्यूज को बताया कि पार्टी में मौजूद लोगों ने अधिकारियों पर पथराव किया गया और उन पर बोतलें फेंकी। इस दौरान संदिग्ध लगातार गोलियां चलाते रहे। इसके जवाब में पुलिस ने भी रबड़ बुलेट तथा आंसू गैस के गोले दागे।

भगदड़ से लोगों की गई जान
पुलिस के अनुसार, इसके बाद संदिग्ध एक संकरी गली की ओर भागने लगे। इस दौरान भगदड़ मच गई और इसमें नौ लोगों की जान चली गयी। मासेरा ने बताया कि संदिग्धों ने पुलिस से बचने के लिए लोगों को मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया। संदिग्ध आखिरकार भाग गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर