न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

new zealand speaker

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर पर स्पीकर का कामकाज संसद को सूचारू रूप से चलाना होता है। संसद में स्पीकर के इस काम से चारों तरफ उनकी सराहना हो रही है। उनका बच्चे के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि सांसद में बुधवार को सांसद तमेती कॉफे अपने नवजात बच्चे के साथ वहां पहुंची थी। सदन में कार्यवाही के दौरान तमेती का बेटा रोने लगा। जिसके बाद ट्रेवर ने उनके बच्चे को अपने गोद में लेकर बोतल से दूध पिलाया। जिसके बाद कॉफे ने ट्रेवर का धन्यवाद किया।

ट्विटर अकाउंट पर शेयर की बच्चे के साथ तस्वीर – ट्रेवर

स्पीकर ट्रेवर मलार्ड अपने ट्विटर अकाउंट पर बच्चे के साथ तस्वीर शेयर की, जहां वे बच्चे को दूध पिलाते दिख रहे है। उन्होंने तस्वीर शेयर करने के साथ लिखा कि आम तौर पर स्पीकर की कुर्सी का उपयोग केवल पीठासीन अधिकारियों द्वारा किया जाता है, लेकिन एक वीआईपी मेरे साथ कुर्सी पर बैठा है। साथ ही उन्होंने सांसद कॉफे को इस नन्हें मेहमान के लिए उन्हें बधाई दी।

बता दें कि इससे पहले साल 2018 में डेमोक्रेट नेता जो स्विन्सन भी अपने बच्चे के साथ संसद में पहुंची थी। वहीं साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया की सीनेटर लारिसा वाटर्स की 2 महीने की बेटी को संसद में स्तनपान कराया था, जिसके बाद सुर्खियों में आई थी। आपको बता दें कि पिछले साल न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डेन ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में अपने छोटे बच्चे के साथ भाषण देकर इतिहास रच दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर