नेपाल के प्रधानमंत्री ने सीएए पर किया ट्वीट फिर किया डिलीट

K P Oli

काठमांडूः नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत के नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ट्वीट को रि-ट्वीट करने और फिर उसे डिलीट करने का मामला सामने आया है। हालांकि उनकी आलोचना के बाद नेपाल के एक अधिकारी ने इस मामले में सफाई देते हुए खेद जताया।
यह था मामला
दरअसल, भारत में सीएए के विरोध में सोनिया गांधी ने 2.37 मिनट के वीडियो संदेश में कानून के विरोध को पुलिस के जरिये दबाने की केंद्र सरकार की कोशिश की कड़ी आलोचना की। सोनिया गांधी के इस ट्वीट को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने री-ट्वीट किया। हालांकि, कुछ देर बाद इस ट्वीट को हटा दिया गया तो लोगों ने इसकी आलोचना करनी शुरू कर दी। नेपाल के पीएम के एक करीबी अधिकारी ने कहा कि उनका आधिकारिक ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक हो गया था। प्रेस सलाहकार सूर्या थापा ने कहा कि किसी ने प्रधानमंत्री का पासवर्ड क्रैक कर लिया था।
संबंधों में खटास
बताया जाता है कि केपी ओली और कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ नेपाल के सोनिया गांधी के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस से अच्‍छे संबंध रहे हैं। वहीं केपी ओली के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ संबंधों में उस समय खटास आ गई थी, जब सितंबर 2015 में भारत ने 134 दिन तक नेपाल के साथ सभी आर्थिक संबंधों पर रोक लगा दी थी।
नेपाल की आलोचना
नेपाल के एक यूजर ने केपी ओली के री-ट्वीट पर लिखा कि आप अपरिपक्‍वता दिखा रहे हैं। आपके इस कदम से भारत के साथ नेपाल के संबंध प्रभावित हो सकते हैं। साथ ही यह भी साबित होता है कि आप कूटनीति के स्‍तर पर अ‍परिपक्‍व हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईरान में कोरोना की तीसरी लहर, 32 प्रांत रेड जोन घोषित

तेहरान : पूरी दुनिया कोरोना के कहर से जूझ रही है। वहीं, ईरान को कोरोना वायरस के कहर से छुटकारा नहीं मिल रहा है। अब आगे पढ़ें »

नीदरलैंड दौरा रद्द होने के बाद पुरुष व महिला हॉकी टीम के शिविर को बढ़ाया गया

नयी दिल्ली : भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों की संभावित खिलाड़ियों के बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) परिसर में चल रहे मौजूदा शिविर आगे पढ़ें »

ऊपर