भारतीय सीमा पर सशस्त्र बलों की संख्या बढ़ा रहा है नेपाल

काठमांडू : चीन के इशारे पर चल रही नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी सरकार लगातार भारत के खिलाफ काम कर रही है। नेपाल ने पहले भारतीय इलाकों को अपने नक्शे में शामिल कर लिया और अब सीमा पर लगातार सैनिकों की संख्या बढ़ाने में जुटा है। नेपाल ने भारतीय सीमा के पास दार्चुला में छांगरू के ब्यास-1 में सशस्त्र पुलिस बल के लिए बैरक सहित परिसर बनाने का काम शुरू किया है। नेपाल के गृहमंत्री राम बहादुर थापा ने इसकी आधारशिला रखी। यह इलाका भारत के उत्तराखंड के धारचुला के नजदीक है। नेपाली मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सरकार भारतीय सीमा के पास सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा रही है। नेपाली न्यूज वेबसाइट कांतिपुर ने खबर दी है कि भारत की ओर से चीन सीमा तक पहुंचने वाली सड़क का उद्घाटन करने के बाद नेपाल ने ब्यास में सशस्त्र बलों को तैनात कर दिया है। सशस्त्र पुलिस बल भवन के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। खबर के मुताबिक, पहले यहां इंस्पेक्टर के कमांड में 25 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाता था, अब डीएसपी के नेतृत्व में 160 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल दुमलिंग, लेकम, लाली, मल्लिकार्जुन, जौलजीबी में भी बॉर्डर आउटपोस्ट बनाने की तैयारी कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर