एक चर्च से जुड़े दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के कई मामले

coronas

सियोल : दक्षिण कोरिया के शहर देगु की नगरपालिका ने बताया कि कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आ चुके हैं और इन मामलों का संबंध एक ऐतिहासिक चर्च से बताया जा रहा है। देश के आधे से ज्यादा मामलों का संपर्क 61 वर्षीय महिला से जुड़ा है। वह शिन्चेओनजी चर्च ऑफ जीसस की देगु शाखा से जुड़ी हैं। 10 फरवरी को महिला को बुखार आया था लेकिन उसने कोरोना वायरस की जांच कराने से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि उसने हाल में विदेश की यात्रा नहीं की है।

वायरस की पुष्टि से पहले गयी थी 4 बार चर्च

महिला को कोरोना वायरस होने की पुष्टि होने से पहले उसने कम से कम चार बार चर्च की प्रार्थना में हिस्सा लिया था। अब तक चर्च के 37 अन्य लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। देगु की नगरपालिका ने बताया कि शिन्चेओनजी चर्च के कुल 1,001 सदस्य हैं और सभी को पृथक रहने को कहा गया है, जिनमें से 90 फीसदी लोगों में कोरोना वायरस का लक्षण देखा जा सकता है। शिन्चेओनजी ने अपनी सभी सेवाएं बंद कर दी है और इसके लिए माफी मांगी है। मंगलवार तक कोरिया में 31 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी लेकिन अब यह संख्या 82 तक पहुंच गई है।

मोबाइल डेटा बन रहे सहायक

सरकार ने मोबाइल डेटा बनाकर लोगों की सहायता करने की तरकीब निकाली है। इसके तहत सरकार ने संक्रमित लोगों के मोबाइल डेटा, क्रेडिट कार्ड के रिकॉर्ड, सीसीटीवी फुटेज, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के कार्ड आदि की जानकारी इकट्ठा की हैं। इन सभी जानकारी को स्वास्थ्य एवं वेलफेयर विभाग की वेबसाइट पर डाल दिया गया है। ताकि देशभर के लोग पीड़ित लोगों की पहचान आराम से कर पाएं और उनसे दूरी बनाये रखे। दक्षिण कोरिया दूसरा एशियाई देश है जहां तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ाबाजार में कोरोना का एक और संदिग्ध मरीज मिला

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : सोमवार को बड़ाबाजार के सिंघीबागान इलाके में कोरोना का एक और संदिग्ध मरीज मिला है। उम्रजनित बीमारियों के कारण 80 वर्षीय आगे पढ़ें »

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा पांच हजार के पार, अब तक 149 की हुई मौत

नयी दिल्ली : देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 हो गई और इस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा आगे पढ़ें »

कोरोना को लेकर एचएलएल को मिली बड़ी सफलता, तैयार की एंटीबॉडी किट

बंगाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 5, सक्रिय मामले हुए 69

प्राइवेट अस्पतालों का सरकार पर करीब 20 हजार करोड़ रुपए बकाया जल्द पूरा करे सरकार : सीके मिश्रा

वैश्विक इकोनॉमी मे रिकवरी की उम्मीद से कच्चे तेल को मिला प्रोत्साहन, निवेशक सोने से दूर हुए

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

प्रतिभा तलाशना मेरा काम था, युवा विराट कोहली में गजब की प्रतिभा थी : वेंगसरकर

कोविड-19 से लड़ने के लिए जेके टायर्स देगा साथ

ऊपर