संसद में अचानक महिला एमपी को पीटने लगा विपक्षी दल का सांसद

नई दिल्ली : किसी भी देश की संसद में नेताओं को एक दूसरे से बहसबाजी करते हुए अक्सर देखा जाता है। लेकिन सदन में एक दूसरे पर थप्पड़ या लात चलाना वाकई हैरान कर देता है। ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला अफ्रीकी देश सेनेगल से सामने आया है, जहां संसद में एक सांसद ने सत्ताधारी महिला सांसद के साथ हाथापाई कर दी। गुस्से में महिला सांसद ने भी नेता पर कुर्सी फेंक दी। दोनों नेताओं की लड़ाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
आम सदन में जिस समय यह हंगामा हुआ, उस समय बजट सत्र चल रहा था। इसी दौरान सत्ताधारी पक्ष की सांसद एमी नादिये गनीबी और विपक्षी पक्ष के सांसद मस्साता साम्ब के बीच जोरदार बहस हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि मस्साता अपनी सीट से उठे और सीधा महिला सांसद पर थप्पड़ बरसाने शुरू कर दिए। थप्पड़ खाने के बाद महिला सांसद भी भड़क गईं और उन्होंने विपक्षी दल के सांसद पर कुर्सी फेंक दी। इसी बीच काफी संख्या में सदन में मौजूद लोग बीच-बचाव के लिए आ गए और दोनों को शांत कराने की कोशिश की।

 

क्यों हुआ सेनेगल संसद में हंगामा
हंगामे से पहले सेनेगल की संसद में बजट सत्र चल रहा था। इस दौरान सत्ताधारी पार्टी बेन्नो बोक्क याकार की महिला सांसद ने सेनेगल एक आध्यात्मिक नेता की आलोचना की। राष्ट्रपति मैकी सॉल के तीसरे कार्यकाल का विरोध जताने को लेकर सत्ताधारी पार्टी की सांसद ने अध्यात्मिक नेता की आलोचना की थी।
महिला सांसद की पिटाई का हो रहा विरोध
महिला सांसद की पिटाई को लेकर काफी संख्या में सत्ताधारी लोग विरोध जता रहे हैं। विपक्षी दल के नेता के इस हमले की पार्टी नेताओं की ओर से निंदा की गई है।
थप्पड़ मारने वाले सांसद के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी काफी कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह भी दावा किया जा रहा है कि महिला सांसद गर्भवती हैं और पिटाई की वजह से उनके बच्चे पर असर पड़ा है। हालांकि, इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ऊपर