वे 3 घंटे तक मुझे नोंचते रहे, उछालते रहे… 

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से सटे अफगानिस्‍तान में तालिबान आतंकियों का राज आने के बाद अब इसका दुष्‍प्रभाव इमरान खान के देश में भी पड़ने लगा है। जिस जगह पर पाकिस्‍तान की नींव पड़ी थी, उस मीनार-ए-पाकिस्‍तान पर आजादी के जश्‍न के बीच तालिबानियों की तरह वहशी बने 400 लोगों ने एक महिला टिकटॉक स्‍टार के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। पीड़‍ित महिला ने बताया कि ये कट्टरपंथी उन्‍हें हवा में उछाल रहे थे और 3 घंटे तक नोचते रहे। इमरान खान के ‘नया पाकिस्‍तान’ में महिला के साथ ऐसी दरिंदगी पर पूरे देश में गुस्‍सा फूट पड़ा है। महिला ने कहा, ‘मैंने आजादी के दिन के लिए नया ड्रेस बनवाया था। मैं अपने दोस्‍तों के साथ गई थी। इस बीच मैं वीडियो बना रही थी और तभी 300 से 400 लोग वहां पहुंच गए और वे हमारे ऊपर आ गए और सेल्‍फी लेने लगे। इसके बाद वे मेरे ऊपर आने लगे। ये लोग मेरे ऊपर आने लगा और मेरे पास जान बचाने के लिए एक ही विकल्‍प था कि पानी में कूद जाऊं लेकिन बहुत ऊंचाई वाली जगह होने के नाते मैं कूद नहीं सकी। वे मुझे 3 घंटे तक नोचते रहे।’
मैं अल्‍लाह से यही दुआ कर रही थी कि मुझे जमीन में समा लो’
पीड़ि‍ता ने बताया, ‘मैंने पुलिस को फोन करती रही लेकिन कोई नहीं आया। एक और अपने पाकिस्‍तान में सुरक्षित नहीं है तो कहीं पर नहीं है। जब एक औरत को सरेआम ऐसा किया जाता है तो उसके पास कुछ नहीं बचता। मैं अल्‍लाह से यही दुआ कर रही थी कि मुझे जमीन में समा लो। मेरे शरीर का कोई ऐसा हिस्‍सा नहीं है जहां पर निशान नहीं है। क्‍या पाकिस्‍तान की बेटी होने का यही नतीजा है। मेरे कपड़े को उतार दिया गया जबकि मैं उसे जीभरकर देख भी नहीं सकी थी। एक शख्‍स मेरे कपड़े उतार रहा था और दूसरा मेरे ऊपर फेंक रहा था।’ पाकिस्‍तानी टिकटॉक स्‍टार ने कहा, ‘ऐसा लग रहा था कि सारी दुनिया मुझे नोचने में लगी है। मैं पाकिस्‍तान के पीएम से कहना चाहती हूं कि वे ऐसा कानून बनाएं जिससे बलात्‍कारियों को सख्‍त सजा मिले। मैंने अल्‍लाह से कहा था कि मैं जिंदा बची भी तो किस काम की रहूंगी।’ इस बीच पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर इस शर्मनाक घटना से लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है। पाकिस्‍तान के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो ने कहा कि मीनार-ए-पाकिस्‍तान की घटना पर प्रत्‍येक पाकिस्‍तानी को शर्म आनी चाहिए।
पाकिस्‍तान में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं: बिलावल
बिलावल ने कहा कि जो लोग इस घटना के लिए जिम्‍मेदार हैं, उनको न्‍याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए। पाकिस्‍तान में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं और यह हम सभी की जिम्‍मेदारी है कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो और समान अधिकार मिले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर