मैक्सिको : भूस्‍खलन से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

Mexico, landslide

मैक्सिको सिटी : मैक्सिको से एक दर्दनाक हादसे की खबर आई है। इस हादसे में कई लोग काल के गाल में समा गए। यहां भूस्‍खलन होने की वजह से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई जिसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा कि भारी बारिश के कारण पहाड़ी का एक हिस्सा एक घर पर गिर गया था जिससे ये घटना हुई।
मंजाइल्ला ने दुर्घटना स्‍थल का दौरा किया
प्यूब्ला में हादसे की सूचना मिलते ही सरकार के महासचिव फर्नांडो मंजाइल्ला ने दुर्घटना स्‍थल का दौरा किया। दौरे के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि “हमारा लक्ष्य एक और दुखद घटना को रोकना है, ताकि इस कारण किसी और की जान न जाए।” वहीं अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा बुधवार की रात प्यूब्ला शहर से 15 किलोमीटर दूर सेंट थॉमस चौटाला इलाके में हुआ।
सुरक्षा एजेंसी ने ये कहा
इस घटना पर सुरक्षा एजेंसी ने बयान जारी कर कहा है कि बुधवार की रात करीब 8 बजे भूस्‍खलन के कारण पहाड़ का एक हिस्सा टूट कर एक घर पर जा गिरा। एजेंसी का कहना है कि जिस समय हादसा हुआ उस समय उस घर में रहने वाले लोग बच्चे के परीक्षा में पास होने की खुशी मना रहे थे। एजेंसी ने बताया कि इस हादसे में गंभीर रूप से घायल 2 बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
खतरे वाली जगहों को खाली कराया गया
बता दें कि सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि भारी बारिश के कारण भूस्‍खलन का खतरा बढ़ गया है। इसी को देखते हुए पहाड़ तथा नदी किनारे रहने वाले लोगों से घर खाली करवा लिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया : प्रीति जिंटा

'शॉर्ट रन' मामले पर पंजाब ने मैच रेफरी से की अपील, बोले- इस गलती के कारण हम प्ले ऑफ से हो सकते हैं नई दिल्ली : आगे पढ़ें »

ओलंपिक मेजबानी विवाद : आईओसी सदस्य के बेटे ने 2.72 करोड़ रूपये लिए

टोक्यो : टोक्यो ओलंपिक 2020 की बोली समिति के लिए काम करने वाली एक कंपनी ने जापान की राजधानी को मेजबान के तौर पर चुने आगे पढ़ें »

ऊपर