मलेशियया : भूस्खलन में 16 लोगों की मौत, मलबे में दबे कई लोग

कुआलालंपुर : मलेशिया के सेलांगोर राज्य में शुक्रवार तड़के भूस्खलन में 16 लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं जिन्हें सुरक्षित बाहर निकानले के लिए बचाव एवं राहत दल युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं। इस बीच ने 60 लोगों को बचा लिया गया।
जिला पुलिस प्रमुख सुफियन अब्दुल्ला ने बताया कुआलालंपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर भूस्खलन हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि घटना के समय वहां करीब 94 लोग मौजूद थे।
टकैंपसाइट’ ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग समय बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं। स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान काफी लोकप्रिय हैं। सुफियन के मुताबिक मृतकों में पांच साल का एक बच्चा भी शामिल है। घटना में घायल हुए सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचावकर्मी करीब 25 लोगों की तलाश में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 53 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। खोज एवं बचाव अभियान में करीब 400 कर्मी जुटे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

धर्मतल्ला में बस से गिरकर युवती घायल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : धर्मतल्ला में चलती बस से गिरकर एक युवती घायल हो गयी। घटना हेयर स्ट्रीट थानांतर्गत सीआर एवेन्यू की है। घायल युवती का आगे पढ़ें »

कुछ लोगों को नफरत भड़काने व नकारात्मकता फैलाते देख होता है दुख : ममता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाने की कोशिश और नफरत भड़काने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि लोकतंत्र आगे पढ़ें »

ऊपर