उत्तर कोरिया ने सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का किया परिक्षण

Kim Jong-super large multiple rocket

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया ने रविवार को नए सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफल परीक्षण किया। जिसमें तानाशाह किम जोंग-उन भी उपस्थित थे। कोरियाई प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से यह दावा किया है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी 2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया था।

बेलिस्टिक मिसाइल की क्षमता

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में 2 मिसाइल दागी थीं। यह दोनों कम दूरी की मारक क्षमता वाली बेलिस्टिक मिसाइल थीं। वहीं साउथ कोरियन जोइंट चीफ ऑफिसर के अनुसार दोनों मिसाइल 380 किमी की दूरी तय करते हुए 97 किमी की ऊंचाई तक गईं थीं।

इन देशों के युद्धाभ्यास से नाराज तानाशाह

सूत्रों के अनुसार दक्षिण कोरिया एवं अमेरिका ने 5 से 20 अगस्त के दौरान युद्धाभ्यास किया था। जिस स्थान पर यह अभ्यास हुआ था, उसी स्थान पर उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया। इस पर उत्तर कोरिया का कहना था कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच चल रहे युद्धाभ्यास से वह नाराज था, जिसके विरोध में ही यह परीक्षण किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि मेरे विचार से किम जोंग काफी सीधे हैं और हमें पता है कि क्या हो रहा है। इतना ही नहीं ट्रम्प ने कहा कि जोंग को मिसाइल परीक्षण करने में मजा आता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर