अमेरिकी उप राष्ट्रप​ति उम्मीदवार बनीं ‘महिषासुर मर्दिनी’, हिंदु समाज हुआ निराश

– हैरिस को दुर्गा मां की तरह दिखाने वाली तस्वीर पर हिंदू समूहों ने मीना हैरिस से माफी की मांग की

वाशिंगटन: अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस द्वारा ट्वीट की गई एक तस्वीर को लेकर अमेरिका में हिंदू समुदाय के बीच नाराजगी है। तस्वीर में कमला हैरिस को दुर्गा मां के रूप में दिखाया गया है और समुदाय ने इसके लिए मीना से माफी की मांग की है।

दे​खिए वह विवादित ​चित्र

कौन हैं मीना हैरिस
पेशे से वकील और बाल पुस्तकों की लेखक 35-वर्षीय मीना ने अब वह ट्वीट हटा दिया है। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के सुहाग ए शुक्ला ने एक ट्वीट किया, ‘आपने मां दुर्गा की जो तस्वीर साझा की जिसमें उनके चेहरे पर दूसरा चेहरा लगाया गया है उससे दुनियाभर में हिंदू समुदाय के अनेक लोग व्यथित हैं।’

अपमानजनक चित्र के लिए हिंदु समाज मांग रहा माफी
हिंदू अमेरिकी समुदाय के इस प्रतिनिधि संगठन ने धर्म से संबंधित तस्वीरों के व्यवसायिक इस्तेमाल को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। हिंदू अमेरिकन पोलिटीकल एक्शन कमेटी के ऋषि भूतड़ा ने कहा कि ‘अपमानजनक’ तस्वीर मीना हैरिस ने नहीं बनाई और उनके ट्वीट करने से पहले यह तस्वीर वॉट्एसप पर चल रही थी।

भूतड़ा ने कहा कि बाइडेन के अभियान ने उन्हें इस बात की पुष्टि की है कि तस्वीर उनकी तरफ से नहीं बनाई गई है। अमेरिकन हिंदूज अगेंस्ट डिफेमेशन के अजय शाह ने एक वक्तव्य में कहा कि तस्वीर अपमानजनक है और इससे धार्मिक समुदाय में नाराजगी है। तस्वीर में कमला हैरिस को दुर्गा मां के रूप में दिखाया गया है जो महिषासुर के तौर पर पेश किए गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का संहार कर रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चार महीने के बाद मंगलवार को खुला मंगलाहाट

कोरोना नियम के उड़ाई गई धज्जियां क्रेता और विक्रेता के चेहरों पर नहीं थे मास्क हावड़ा : चार महीनों के बाद मंगलवार से मंगला हार्ट आगे पढ़ें »

ऊपर