जेयूआई-एफ का धरना खत्म, अब पूरे पाक में दिए जाएंगे धरने

JUI-F

इस्लामाबाद : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में विपक्षी दल जमीयत उलेमाए इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) ने 27 अक्टूबर को आजादी मार्च निकाले थे। लगातार दाे हफ्तों तक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में धरने पर बैठने के बाद पार्टी के सदस्यों ने धरने को खत्म करते हुए अपने प्लान बी को लागू करना चाहती है। जेयूआई-एफ की नयी योजना के तहत आंदोलन को पूरे पाकिस्तान में फैलाने का निर्णय लिया है। पार्टी बुधवार को पाक के कई मुख्य राजमार्गों में रुकावट डाली जिसमें बलोचिस्तान का रणनीतिक रूप से अहम क्वेट-चमन राजमार्ग भी शामिल था।

सरकार को नहीं लेने देंगे चैन की सांस

जेयूआई-एफ के मुख्य सदस्य मौलाना फजल ने बुधवार को प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए धरने को खत्म करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भले ही हमने धरना खत्म कर दिया हो,लेकिन हम ऐसे ही चुुप नही बैठेंगे। हम इस धरने का प्रदर्शन पूरे मुल्क में करेंगे। सरकार को लगता है कि हमारे यहां से जाने के बाद उसकी मुसीबत समाप्त हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं होगा क्याेंकि अब हम गली-गली में फैलेंगे जिससे सरकार की मुश्‍किलें और बढ़ेंगी। अपने प्लान बी के बारे में मौलाना ने कहा कि हम अपने साथियों के साथ एकजुट होकर बाकी जगहों पर भी सड़के जाम करेंगे। हम सारे साथियों के साथ मिलकर सड़कों पर निकल जाएंगें और गिरती दीवार को एक और धक्का देंगे।

हिंसा से दूर रहने का दिया संदेश

मालूम हो कि मंगलवार को ही मौलाना फजल ने विरोधकर्ताआें से कहा कि बुधवार से प्लान बी पर काम किया जाएगा जिसके तहत अहम रास्तों को बाधित किया जाएगा। हालांकि उन्होंने अपने पार्टी समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि हम सभी हिंसा से दूूर रहेंगे। मालूम हो कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने क्वेटा-चमन राजमार्ग पर रोक लगाई थी जिस कारण से वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी। बता दें कि इस राजमार्ग के रास्ते ही अफगानिस्तान में नाटो सैनिकों के लिए आपूर्ति की जाती है। रास्ता बाधित होने से सप्लाई पर भी इसका प्रभाव पड़ा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर