अफगानिस्तान : बंदूकधारियों ने जापानी चिकित्सक और 5 अफगानों की हत्या की

afghanistsn

काबुल : अफगानिस्‍तान के पूर्वी प्रांत नानगरहार में बुधवार सुबह बंदूकधारियों ने पांच अफगानों को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में एक जापानी चिकित्सक की भी मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि ‘पीस जापान मेडिकल सर्विस’ का नेतृत्व कर रहे डा। तेत्सु नाकामुरा (73) को हमलावारों ने जलालाबाद में उस समय निशाना बनाया, जब वह वाहन में बैठे थे। हमले में वह घायल हो गये थे।’

मानवीय सहायता समूह यहां हाई अलर्ट पर हैं

नानगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा, ‘‘डा। नाकामुरा की मौत हो गई है और उनके तीन सुरक्षा गार्ड, चालक और एक अन्य सहकर्मी की मौत हो गई।’’ यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब मानवीय सहायता समूह यहां हाई अलर्ट पर हैं क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के लिए काम कर रहे एक अमेरिकी व्यक्ति की कुछ दिन पहले ही काबुल में एक हमले में मौत हो गई थी।

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेने से किया इनकार

नाकामुरा के संगठन से जुड़े एक अधिकारी मित्सुजी फुकुमोतो ने टोक्यो में पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें पता नहीं है कि हमले के पीछे क्या कारण है।’’ नाकामुरा अफगानिस्तान में अपने सहायता कार्यों के लिए प्रसिद्ध थे जो दशकों से यहां काम कर रहे थे। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार करते हुए कहा कि उसका उन संगठनों के साथ ‘‘अच्छे संबंध’’ हैं जो अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में योगदान करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के रोकथाम के लिए अमेजन ने भारतीय डिलीवरी पार्टनर्स के लिए रिलीफ फंड जारी किया

नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी भारत में फैलता जा रहा है, ऐसे में भारत में अमेजन और उसके साझेदार नेटवर्क समुदायों की मदद के लिए आगे पढ़ें »

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 547 नये मामले आए सामने, कुल 6412 हुए संक्रमित

नयी दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच देश में पिछले 24 आगे पढ़ें »

ऊपर