अफगानिस्तान : बंदूकधारियों ने जापानी चिकित्सक और 5 अफगानों की हत्या की

afghanistsn

काबुल : अफगानिस्‍तान के पूर्वी प्रांत नानगरहार में बुधवार सुबह बंदूकधारियों ने पांच अफगानों को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में एक जापानी चिकित्सक की भी मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि ‘पीस जापान मेडिकल सर्विस’ का नेतृत्व कर रहे डा। तेत्सु नाकामुरा (73) को हमलावारों ने जलालाबाद में उस समय निशाना बनाया, जब वह वाहन में बैठे थे। हमले में वह घायल हो गये थे।’

मानवीय सहायता समूह यहां हाई अलर्ट पर हैं

नानगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा, ‘‘डा। नाकामुरा की मौत हो गई है और उनके तीन सुरक्षा गार्ड, चालक और एक अन्य सहकर्मी की मौत हो गई।’’ यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब मानवीय सहायता समूह यहां हाई अलर्ट पर हैं क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के लिए काम कर रहे एक अमेरिकी व्यक्ति की कुछ दिन पहले ही काबुल में एक हमले में मौत हो गई थी।

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेने से किया इनकार

नाकामुरा के संगठन से जुड़े एक अधिकारी मित्सुजी फुकुमोतो ने टोक्यो में पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें पता नहीं है कि हमले के पीछे क्या कारण है।’’ नाकामुरा अफगानिस्तान में अपने सहायता कार्यों के लिए प्रसिद्ध थे जो दशकों से यहां काम कर रहे थे। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार करते हुए कहा कि उसका उन संगठनों के साथ ‘‘अच्छे संबंध’’ हैं जो अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में योगदान करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 : रेलवे ने पहली तिमाही में यात्री टिकट बुकिंग से हुई आय से अधिक रिफंड किए

नयी दिल्ली : भारतीय रेल के 167 साल के इतिहास में यह शायद पहली बार हुआ होगा जब उसने टिकट बुकिंग से हुई आय से आगे पढ़ें »

आईपीएल में मौका नहीं मिलने से निराश क्रिकेटर ने दे दी जान

नई दिल्ली : मुंंबई के डेल स्टेन कहे जाने वाले युवा क्रिकेटर करन तिवारी ने आत्महत्या कर ली। क्लब क्रिकेटर करन तिवारी सोमवार रात अपने आगे पढ़ें »

ऊपर