इजराइली हवाई हमलों में 18 इस्लामिक जिहादियों का सफाया

israil

गाजा सिटी : इजराइल की ओर राकेट हमले फिर से शुरू होने के साथ ही इजराइल ने इस्लामी जिहादियों के खिलाफ हवाई हमलों में इजाफा कर दिया जिससे गाजा पट्टी में 18 फलस्तीनी मारे गए। कई महीनों के विराम के बाद यह बड़ा हमला बताया जा रहा है। सेना ने बताया कि इजराइल द्वारा किए गए एक हवाई हमले के बाद भड़की हिंसा में इजराइली समुदायों पर 250 से अधिक राकेट दागे गए।

हमलों से इजराइल में ठहरा जीवन

इजराइल के हवाई हमले में एक वरिष्ठ इस्लामिक जिहादी कमांडर मारा गया था जिस पर हालिया हमलों का मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप था। इजराइल ने ईरान और क्षेत्र में उसके सहयोगियों के खिलाफ संघर्ष तेज कर दिया है। इन ताजा हमलों के बाद इजराइल में जीवन ठहर गया है। गाजा सीमा के पास इजराइली समुदायों में स्कूल बंद रहे और राकेट हमलों के बीच लोगों के बड़ी संख्या में एकत्र होने पर रोक लगी रही।

इजराइल ने ईरान समर्थित इस्लामिक जिहाद को दी ये चेतावनी

मंगलवार की सुबह हुए हमलों में बाहा अबू अल अता और उसकी पत्नी मारे गए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विशेष कैबिनेट बैठक में बताया कि टकराव को बढ़ाने में इजराइल की कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन उन्होंने ईरान समर्थित इस्लामिक जिहाद को चेतावनी दी कि राकेट हमले बंद होने तक वह उन पर बम बरसाना जारी रखेगा।

मध्यस्थता करने वाले मिस्र के प्रयासों को खारिज : इस्लामिक जिहाद

इजराइल और गाजा आतंकवादियों के बीच अक्सर सुलह समझौते के लिए मध्यस्थता करने वाले मिस्र के प्रयासों को खारिज करते हुए इस्लामिक जिहाद ने कहा है कि उसकी प्राथमिकता इजराइली आक्रमण का जवाब देना है। हालांकि, इजराइली सेना भी मामले को बढ़ाना नहीं चाहती और इसीलिए उसने इस्लामिक जिहादियों को ही निशाना बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बकाए के चलते अजंता व एलोरा के आगंतुक केंद्र बंद

औरंगाबाद : महाराष्ट्र सरकार द्वारा यहां अजंता और एलोरा की गुफाओं के बाहर बनाए गए दो पर्यटक आगंतुक केंद्रों को पांच करोड़ रुपये के बिजली आगे पढ़ें »

संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता में नहीं निकला कोई ठोस परिणाम

मैड्रिड : मैड्रिड में पर्यावरण पर जारी संयुक्त राष्ट्र का शिखर सम्मेलन एक बार फिर बिना किसी ठोस नतीजे के रविवार को समाप्त हो गया। आगे पढ़ें »

ऊपर