गाजा-वेस्ट बैंक में हिंसा का जिम्मेदार इजरायल

मिडल ईस्टः फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने गाजा पट्टी, वेस्ट बैंक और यरुशलम में जारी हिंसा को लेकर इजरायल की कड़ी निंदा की है। अब्बास ने इस हिंसा के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इजरायल पर गाजा में नृशंस एवं प्रायोजित ढंग से फिलिस्तीनी नागरिकों की हत्या का आरोप लगाया है। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि अब्बास ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है, इससे पहले की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाए।

महमूद अब्बास ने साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद आर अन्य पक्षों से कहा कि ऐसे समय में सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और प्रभावित क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय कानून के मुताबिक शांति स्थापित करने की दिशा में प्रयास करने चाहिए। अब्बास ने इस हिंसा के लिए पूरी तरह से इजरायली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इजरायली सुरक्षाबलों के साथ शुक्रवार को हुई झड़प में कम से कम 11 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई। लगातार हो रही हिंसा से अंतरराष्ट्रीय बिरादरी चिंतित हो उठी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हनुमान जी के ऐसे चित्र या मूर्ति के पूजन से पूरी होती है हर मनोकामना, बन जाते हैं रुके हुए काम…

कोलकाता : हनुमान जी की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। उनके भक्त उन्हें प्रसन्न करने की हर संभव कोशिश करते हैं। पर आगे पढ़ें »

राज्य में गणतंत्र का घुट रहा है दम : राज्यपाल

शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायक मिले राज्यपाल से सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को​ विधानसभा में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायकों ने राजभवन आगे पढ़ें »

ऊपर