इजराइल के हवाई हमले में इस्लामिक जिहाद के कमांडर की मौत

Istrael 1

यरूशलम/गाजा : इजराइल की सेना ने मंगलवार को ‘इस्लामिक जिहाद’ नामक दल के एक कमांडर को निशाना बनाते हुए गाजा में हवाई हमला किया जिसमें कमांडर मारा गया। इस घटना के जवाब में गाजा पट्टी की ओर से इजराइल पर हमला हुआ जिस कारण फलस्तीनी चरमपंथियों के साथ सीमा पार का तनाव बढ़ गया।

नेतनयाहू ने दी थी मंजूरी

इजराइल की सेना और देश की आतंरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेत ने संयुक्त वक्तव्य में घोषणा की कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अभियान को मंजूरी दी थी। इस अभियान के तहत तड़के साढ़े चार बजे निशाना बनाकर किए गए हमले में ‘इस्लामिक जिहाद’ का कमांडर बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया गया।

इजराइल पर रॉकेट हमलों का मुख्य आरोपी था अता

सेना और शिन बेत ने कहा, ‘‘हाल के महीनों में इजराइल में रॉकेट से कई हमले किए गए थे जिनके पीछे मुख्य आरोपी अता ही था। वह और भी कई हमलों की तैयारी कर रहा था।’’

फलस्तीन ने दी जवाबी हमले की चेतावनी

फलस्तीनी सूत्रों ने बताया कि जब हमला हुआ तब अता अपनी पत्नी सहित गाजा सिटी के शेजैया जिले में मौजूद था। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त अता और उनकी पत्नी अपने घर की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे।

फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने घटना की जानकारी दी है। उनके अनुसार इजराइल सेना के इस हमले में अता के चार बच्चों समेत एक पड़ोसी को भी गंभीर चोटें आयीं हैं। इस्लामिक जिहाद ने चेतावनी देते हुए कहा कि अता की मौत का दमदार जवाब दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर