चम्मच से खोदी जेल में सुरंग, हुए फरार

नई दिल्ली : फिल्मों में आपने बेहद शातिर तरीके से कैदियों को जेल से भागते हुए देखा होगा। उसे देखकर आपको हैरानी भी होती होगी। इस बीच इजरायल की जेल से कैदियों के भागने की जो हैरतअंगेज घटना सामने आई है, वो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

दरअसल, इजराइल की सबसे सुरक्षित मानी जाने जेल में सुरंग बनाकर 6 फिलीस्तीनी कैदी भागने में कामयाब हो गए। इन कैदियों ने फिल्मी स्टाइल में इस पूरी साजिश को अंजाम दिया। Jerusalem Post ने बताया कि 6 फिलिस्तीनियों ने एक जंग लगे चम्मच का इस्तेमाल किया था, जिसे उन्होंने जेल में ही छिपाकर रखा था। कैदियों ने जेल से भागने के लिए चम्मच से सुरंग खोद डाली और फिर उसी सुरंग से फरार हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘छह फिलिस्तीनी सोमवार को एक सिंक के नीचे खोदी गई सुरंग के माध्यम से एक इजरायली जेल से बाहर निकल गए, जिसमें एक टॉप आतंकवादी भी शामिल है। कैदियों ने सुरंग खोदने के लिए जंग लगे चम्मच का इस्तेमाल किया था। भागने वालों में Al Aqsa का एक पूर्व आतंकवादी नेता शामिल है, जबकि पांच अन्य गाजा स्थित संगठन से संबंधित हैं।’

ये कैदी गीलबोआ जेल से सुरंग बनाकर भागे हैं। यह जेल पश्चिमी तट के उत्तर में स्थित है और सबसे ज्यादा सुरक्षित मानी जाती है। कैदियों ने बाथरूम से जेल के बाहर तक सुरंग खोदी थी। फिलहाल इजरायल के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सड़कों पर बैरिकेड लगाए हैं और इलाके में गश्त की जा रही है। करीब 400 कैदियों को दूसरे स्थान (जेल) पर शिफ्ट किया गया है। 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खिलाड़ी हूं, खेलना मेरा जुनून है, जो मौका देगा उसका साथ दूंगा : बाबुल

बाेले, जिसने प्ले 11 में खेलने का मौका दिया वहां खड़ा हूं मेरे लिए ममता बनर्जी ही लोकप्रिय हैं सुकांत को भावी योजनाओं के लिए शुभकामनाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर