इस देश में सेक्स थेरेपी से हो रहा घायल सैनिकों का ‘इलाज’, सरकार उठा रही खर्च

इजरायलः इजरायल के सेक्स थेरेपिस्ट रोनित अलोनी का तेल अवीव में इसी तरह का परामर्श रूम है। यह वो जगह है जहां पेड सरोगेट पार्टनर क्लाइंट्स को सिखाते हैं कि अंतरंग संबंध कैसे बनाए जाएं और अंत में सेक्‍स कैसे करें ये सीखाती हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ये किसी क्लीनिक और होटल की तरह बिल्कुल नहीं दिखता। उस कमरे में एक बिस्तर, एक सीडी प्लेयर, शॉवर की व्यवस्था और कामुक कलाकृति से दीवारों को सजाया गया है। सेक्‍स थेरेपी कई तरीके से एक कपल थेरेपी है और किसी के पास अगर पार्टनर नहीं है तो वह इस प्रक्रिया को पूरा नहीं कर सकता है। अलोनी ने कहा कि यह सरोगेट महिला या पुरुष दोनों ही हो सकते हैं। ये पार्टनर की भूमिका निभाते हैं।
हालांकि इस थेरेपी को पसंद न करने वाले लोग इसे वेश्यावृत्ति मानते हैं, लेकिन इजरायल में यह इस हद तक स्वीकार है कि सरकार उन सैनिकों के लिए इसका खर्च उठाती है जो किसी दुर्घटना या सैन्य अभियान की वजह से सेक्स करने की क्षमता को खो चुके हैं।
इलाज और वेश्यावृत्ति में कोई समानता नहीं
वहीं इस आलोचना पर अलोनी ने कहा, ‘लोग यहां थेरेपी के लिए आते हैं, मजे लेने के लिए नहीं। इलाज और वेश्‍यावृत्ति में कोई समानता नहीं है। इस पूरी थेरेपी के दौरान 85 फीसदी सत्रों में करीबी संबंध बनाने, छूने और एक-दूसरे को प्‍यार करना बताया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंगः कल सीएम ममता के नए मंत्री लेंगे शपथ, लिस्ट में इनके नाम शामिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारी बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज़ होने के बाद 5 मई को ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ आगे पढ़ें »

बेहला गुरुद्वारा में ऑक्सीजन लंगर चालू

कोलकाता : राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बाजार में ऑक्सीजन सिलिंडर की किल्लत से आम लोग परेशान है। आगे पढ़ें »

ऊपर