ईरान के भूमिगत परमाणु केंद्र का निर्माण शुरु

दुबई : अमेरिका के साथ जारी तनाव के बीच ईरान ने अपने परमाणु कार्यक्रम को लेकर फोर्डो (ईरान का एक गांव) में एक भूमिगत परमाणु केन्द्र का निर्माण शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मिली उपग्रह तस्वीरों में इसके संकेत मिले हैं। ईरान ने फोर्डो में किसी भी नए निर्माण की बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया है। निर्माण का मकसद हालांकि पता नहीं चल पाया है लेकिन इससे ईरान और अमेरिका के बीच रिश्तों में और तनाव बढ़ने की पूरी आशंका है।

सितंबर से चल रही थी ईरान की तैयारी

अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी कम्पनी ‘मैक्सार टेक्नोलॉजीज’ से मिली उपग्रह तस्वीरों में तेहरान के दक्षिण-पश्चिम में लगभग 90 किलोमीटर (55 मील) दूर पवित्र शिया शहर कोम के पास उत्तर-पश्चिम में निर्माण होता नजर आ रहा है। यह निर्माण सितम्बर में शुरू हुआ था। 11 दिसम्बर की उपग्रह तस्वीर में दर्जनों खंभों वाली एक इमारत के लिए एक नींव खुदी नजर आ रही है। ईरान ने हालांकि इस खबर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भगवानपुर में तृणमूल व भाजपा कर्मियों के बीच जबर्दस्त बमबाजी

शुभेन्दु अधिकारी के सभा में शामिल होने पहुंचे थे कार्यकर्ता खड़गपुर/कांथी: पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत भगवानपुर में भाजपा व तृणमूल कर्मियों के बीच भारी बमबाजी होने आगे पढ़ें »

तृणमूल के और भी विधायक छोड़ेंगे पार्टी, क्या ममता उनकी सीटों से भी चुनाव लड़ेंगी : शुभेन्दु

नंदीग्राम : भाजपा में हाल ही में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया कि आने वाले दिनों में और भी विधायक तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर