भारत का फलस्तीनी शरणार्थियों को करोड़ों की सौगात

यरुशलम : फलस्तीनी शरणार्थियों के शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सामाजिक आवश्यकताओं की आपूर्ति के लिए भारत ने संयुक्त राष्ट्र फलस्तीन शरणार्थी एजेंसी को बृहस्पतिवार को बीस लाख अमेरिकी डॉलर और दान दिये। इसके साथ ही भारत ने संस्था के कार्यक्रमों और सेवाओं के समर्थन में वार्षिक तौर पर पचास लाख अमेरिकी डॉलर देने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा किया। फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि सुनील कुमार ने बीस लाख डॉलर का चेक सौंपा।

भारत ने अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट की : फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र की राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने कोरोना वायरस महामारी के इस कठिन दौर में दान देने के लिए भारत को धन्यवाद दिया। इससे पहले भारत की ओर से मई में बीस लाख डॉलर और अक्टूबर में दस लाख डॉलर की सहायता राशि दी गई थी। कुमार ने कहा, ‘भारत सरकार की ओर से मैं यूएनआरडब्ल्यूए के प्रयासों की सराहना करता हूं। फलस्तीनी शरणार्थियों को आवश्यक तथा मानवीय सहायता देने के संबंधी एजेंसी की गतिविधियों का भारत समर्थन करता रहेगा।’ भारत के विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने 23 जून 2020 को हुए एक सम्मेलन के दौरान घोषणा की थी कि भारत यूएनआरडब्ल्यूए को अगले दो साल में एक करो6 डॉलर की सहायता राशि देगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सियालदह फ्लाईओवर बंद होने से ट्रैफिक डायवर्सन

बहूबाजार व सियालदह इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति लगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईस्ट वेस्ट मेट्रो के टनेलिंग निर्माण कार्य के लिए सियालदह फ्लाईओवर पर वाहनों आगे पढ़ें »

कोरोना के खिलाफ शुरु हुई जंग, वैक्सीन ने संभाला मोर्चा

राज्य के 207 केंद्रों में लगा कोविड-19 कोविशिल्ड का टीका कोलकाताः राज्य में शनिवार की सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर