26/11 की बरसी पर भारतीय अमेरिकियों का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

न्यूयार्क : प्रवासी भारतीयों ने 26/11 के मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर गुरुवार को यहां पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया और गुनहगारों को उचित दंड देने की मांग की। भारतीय मूल के अमेरिकी समुदाय के सदस्यों के लोगों ने बैनर और पोस्टर लेकर यहां पाकिस्तानी मिशन के बाहर ठंड एवं बारिश के बावजूद प्रदर्शन किया। अन्य देशों के नागरिकों ने भी उनका साथ दिया।

लगाए पाकिस्तान के खिलाफ नारे

यह प्रदर्शनकारी 26/11 के पीड़ितों के लिए इंसाफ की मांग करते हुए टाइम्स स्क्वायर भी गये। उनके हाथों में भारत एवं अमेरिका के झंडे और पोस्टर थे। इन पोस्टरों पर ‘पाकिस्तान आतंकवाद बंद करो’, ‘आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो जाओ’, ‘आतंकवाद को ना कहें’ और ‘हमें इंसाफ चाहिए’ जैसे नारे लिखे थे। इस प्रदर्शन में भाग लेने पहुंचे न्यूजर्सी के गणेश अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान ‘सीमापार आतंकवाद को समर्थना देना जारी रखे हुए है और वह आतंकवाद का केंद्र है।’

26/11 के गुनहगारों के विरुद्ध कार्यवाई की मांग

उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद दुनियाभर में मानवजाति के लिए एक बड़ी चिंता है। पूरी दुनिया को एकजुट होकर मांग करनी चाहिए कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्यवाई करे।’ उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के 12 साल बाद भी पाकिस्तान ने 26/11 के गुनहगारों के विरूद्ध कार्यवाई नहीं की जबकि इस हमले में अमेरिकियों, इस्राइलियों समेत कई देशों के नागरिक मारे गये थे। वाशिंगटन डीसी और अमेरिका के अन्य शहरों में भी पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर