भारतीय-अमेरिकी समूह ने अमेरिका में सत्याग्रह आयोजित किया

gandhi

वाशिंगटन : भारतीय-अमेरिकी लोगों का एक समूह यहां भारतीय दूतावास के निकट महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सत्याग्रह पर बैठा जिसमें भारत जैसे प्राचीन और विविधतापूर्ण समाज में बहुलतावाद की आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया। गांधी की 72वीं पुण्यतिथि के दो दिन बाद ‘यंग इंडिया’ ने यह सत्याग्रह आयोजित किया।

महात्मा की याद में समुदाय के सदस्यों ने भाषण भी दिये

महात्मा की याद में समुदाय के सदस्यों ने भाषण भी दिये। वक्ताओं ने भारत जैसे प्राचीन और विविधतापूर्ण समाज में बहुलतावाद की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। ‘यंग इंडिया’ के संस्थापक और वर्तमान अध्यक्ष भारतीय-अमेरिकी रोहित त्रिपाठी ने कहा, ‘‘हम महात्मा के संदेश, पद्धति और परीक्षा की घड़ी में अपने विवेक का इस्तेमाल करने के बारे में लोगों को याद दिलाने के लिए यहां एकत्र हुए हैं। दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों ने खुद को उन स्थितियों पर पाया है जहां कई लोग लोकतांत्रिक विकास को देखते हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल नहीं होने पर फ्रैंचाइजियां नहीं देंगी वेतन, मुश्किल में घरेलू खिलाड़ी

 नयी दिल्ली : कोई खेल नहीं तो कोई वेतन नहीं। इस साल आईपीएल में करार करने वाले खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है आगे पढ़ें »

विम्बलडन के रद्द होने की संभावना : मर्रे

लंदन : एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले आगे पढ़ें »

ऊपर