भारतीय-अमेरिकी को प्रमुख अमेरिकी स्वास्थ्य निकाय के राष्ट्रीय सलाहकार परिषद में नियुक्त किया गया

Sampat Shivangi

वाशिंगटन : भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक प्रभावशाली नेता संपत शिवांगी को मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित एक प्रमुख स्वास्थ्य निकाय की राष्ट्रीय सलाहकार समिति में सेवा के लिए आमंत्रित किया गया है। पेशे से फिजिशियन शिवांगी को अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स एम अजार ने ‘सब्स्टेंस एब्यूज एंड मेन्टल हेल्थ सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन के ‘सेंटर फॉर मेंटल हेल्थ सर्विसेज’ के लिए सेवा देने के लिए आमंत्रित किया है।

सम्मानित महसूस कर रहे हैं
शिवांगी ने एक बयान में कहा कि वह मानसिक स्वास्थ्य को लेकर बने राष्ट्रीय सलाहकार परिषद में आमंत्रित किये जाने के लिए ‘सम्मानित’ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन और अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स एम अजार ने मुझे सेंटर फॉर मेंटल हेल्थ सर्विसेज, नेशनल एडवाइजरी काउंसिल’ में सेवा देने के लिए प्रतिष्ठित पद पर नियुक्त किया है, चार साल का कार्यकाल 30 जुलाई 2023 को समाप्त होगा।’ शिवांगी ने ट्रंप और अजार को इतने बड़े सम्मान और सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया।

शिवांगी को पत्र लिखकर किया आमंत्रित
अजार ने शिवांगी को लिखे पत्र में कहा, ‘मैं आपको ‘सब्स्टेंस एब्यूज एंड मेन्टल हेल्थ सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन के ‘सेंटर फॉर मेंटल हेल्थ सर्विसेज नेशनल एडवाइजरी काउंसिल’ के लिए सेवा देने के लिए आमंत्रित कर प्रसन्न हूं।’ अजार ने कहा, ‘नियुक्ति तुरंत प्रभावी होगी और कार्यकाल 30 जुलाई, 2023 को समाप्त होगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Twitter

ट्विटर ने कहा-विश्व के नेताओं के अकाउंट को नियमों से पूरी तरह छूट नहीं

सैनफ्रांसिस्को : ट्विटर ने कहा है कि विश्व के नेताओं को इसके उन प्रतिबंधों से पूरी तरह छूट नहीं है, जिसमें उपयोगकर्ता हिंसा की धमकी आगे पढ़ें »

Mahatma Gandhi

विश्वविद्यालय के छात्रों ने मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाये जाने का विरोध किया

लंदन : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति लगाये जाने के प्रस्ताव के खिलाफ ब्रिटेन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘मैनचेस्टर कैथेड्रल’ के बाहर एक आगे पढ़ें »

ऊपर